उत्तराखंड पिथौरागढ़Uttarakhand Snowfall 5 Tourist Spots To Visit On New Year

उत्तराखंड में बर्फबारी, नए साल पर आपके स्वागत के लिए तैयार ये टूरिस्ट स्पॉट

जो लोग न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए Uttarakhand में Snowfall के बीच आने वाले हैं, उनके लिए ये Tourist Spot हैं।

Uttarakhand Snowfall: Uttarakhand Snowfall 5 Tourist Spots To Visit On New Year
Image: Uttarakhand Snowfall 5 Tourist Spots To Visit On New Year (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: Uttarakhand के कई Tourist Spot में Snowfall का दौर जारी है। पिछले तीन-चार दिनों से मौसम में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है। कभी चटख धूप निकल आती है, तो कभी बारिश का दौर शुरू हो जाता है। रविवार को हुई बर्फबारी और बारिश के बाद पर्वतीय इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है। पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाएं मैदानों तक में ठिठुरन बढ़ा रही हैं। जो लोग न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए उत्तराखंड आने वाले हैं, उनके लिए भी एक जरूरी खबर है। मौसम विभाग के अनुसार नए साल पर मौसम साफ रह सकता है लेकिन पहाड़ बर्फ से लकदक ही रहेंगे।

Tourist Places of Snowfall in Uttarakhand:

मसूरी, नैनीताल, मुनस्यारी, खलिया टॉप, चोपता, औली जैसे टूरिस्ट स्पॉट बर्फ से लकदक हैं. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के अनुसार 27 दिसंबर को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में कहीं कहीं हल्की बारिश-बर्फबारी हो सकती है। जबकि 28 और 29 दिसंबर को कुमाऊं और इससे सटे गढ़वाल मंडल के पर्वतीय इलाकों में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। 30 दिसंबर को भी कुमाऊं मंडल के पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम खराब रहेगा। 31 दिसंबर के बाद अगले दो दिन मौसम शुष्क रहने का पूर्वानुमान है। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

इन दिनों उत्तराखंड के कई पर्वतीय इलाके बर्फ की चादर में लिपटे नजर आ रहे हैं। रविवार को नैनीताल, औली, मसूरी और चोपता जैसे शहरों में बर्फबारी हुई। इसी के साथ प्रदेशभर में शीतलहर का प्रकोप भी शुरू हो गया है। ऊंची पहाड़ियों पर हुई बर्फबारी के बाद अब मसूरी में भी बर्फ गिरनी शुरू हो गई है। रविवार को यहां अचानक बर्फबारी होने से पर्यटकों के चेहरे खिल उठे। बर्फबारी के बाद मौसम खुशनुमा हो गया। स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटकों ने भी बर्फबारी का खूब लुत्फ उठाया।

Snowfall in Uttarakhand:

केदारनाथ, मद्महेश्वर, तुंगनाथ और अन्य पहाड़ियां भी बर्फ की चादर में लिपटी हैं। यहां निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। तापमान गिर गया है। पानी पूरी तरह जम गया है। नए साल के जश्न से पहले नैनीताल में भी बर्फबारी की उम्मीद है। रविवार को भी यहां बर्फबारी हुई। जिससे भवाली, भीमताल सहित जिले के पर्वतीय इलाकों में मौसम ठंडा बना हुआ है। मुनस्यारी में मौसम का तीसरा हिमपात हुआ। रविवार को हुई ताजा बर्फबारी के बाद पर्यटक खुशी से झूम उठे। लोगों ने कड़ाके की ठंड में बर्फबारी का जमकर आनंद उठाया। बागेश्वर में कपकोट के बुग्यालों में भी रविवार को हल्की बर्फबारी हुई। जिले में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। कुल मिलाकर Uttarakhand में Snowfall के बीच ये Tourist Spots आपका स्वागत कर रहे हैं।