उत्तराखंड चमोलीTourists Stuck in Harshil Munsiyari Auli amid Snowfall in Uttarakhand

Uttarakhand Snowfall: बर्फबारी से कई सड़कें बंद, बीच में ही फंसे पर्यटक..आप अलर्ट रहें

Snowfall में Uttarakhand का लुत्फ उठाने के लिए जो पर्यटक औली-मुनस्यारी पहुंचे थे, उन्हें बर्फबारी के चलते भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Tourists Stuck in Snowfall: Tourists Stuck in Harshil  Munsiyari  Auli amid Snowfall in Uttarakhand
Image: Tourists Stuck in Harshil Munsiyari Auli amid Snowfall in Uttarakhand (Source: Social Media)

चमोली: Snowfall में Uttarakhand से पर्वतीय इलाके कड़ाके की ठंड से जूझ रहे हैं। रविवार को हुई बर्फबारी के बाद ऊंचे पहाड़ों में कई जगह प्राकृतिक जल स्रोत जम गए हैं। चमोली, पिथौरागढ़ और उत्तरकाशी जिले के कई क्षेत्रों में झरने, गदेरे जम गए हैं। देहरादून और हरिद्वार जैसे मैदानी इलाकों में भी पारा लुढ़क गया है। यहां के लोग भी ठंड से परेशान हैं। खराब मौसम अपने साथ दूसरी कई परेशानियां लाया है।

Tourists Stuck in Snowfall:

सबसे पहले चमोली और उत्तरकाशी जिले की बात करते हैं। यहां बर्फबारी के बाद सड़कों पर पाला जम गया है। आलम ये है कि हर्षिल घाटी में 20 और औली में 40 से ज्यादा पर्यटकों के वाहन सड़कों पर फंसे रहे। रविवार को हुई बर्फबारी के बाद यहां सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया, जिस वजह से पर्यटकों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। उत्तरकाशी की हर्षिल घाटी में डबराणी से लेकर गंगोत्री तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर गाड़ियों की कतारें लगी रहीं। यही हाल औली में भी रहा। यहां बर्फबारी का लुत्फ उठाने आए पर्यटक सड़कों पर फंसे रहे। बर्फबारी के चलते पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में भी रोड बंद रही। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

यहां यूपी, देहरादून, हल्द्वानी से आए पर्यटक देर रात थल-मुनस्यारी मार्ग पर फंस गए। मुनस्यारी से थल की ओर जा रहे स्थानीय नागरिकों को भी जाम से जूझना पड़ा। हिमपात की वजह से रोड बंद हो गई थी। इस दौरान पर्यटक रात 11 बजे तक सड़क पर फंसे रहे। बाद में लोनिवि ने स्नो कटर से सड़क खोल कर रास्ते में फंसे लोगों को गंतव्य के लिए रवाना किया।

Snowfall in Munsiyari:

मुनस्यारी में लगातार बर्फबारी हो रही है। जिससे थल-मुनस्यारी मोटर मार्ग कालामुनि समेत कई जगहों पर बंद हो गया था। रोड बंद होने से ठंड में परिवार सहित सफर कर रहे पर्यटकों को खासी दिक्कतें झेलनी पड़ीं। बात करें आज के मौसम की तो मंगलवार को राज्य के उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं बारिश और बर्फबारी हो सकती है। पहाड़ी इलाकों के लिए मौसम विभाग की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है। जिसमें यात्रा के दौरान सतर्कता बरतने की अपील की गई है। Snowfall में Uttarakhand के बीच संभलकर चलें।