उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालRoad Blocked on Kotdwar Dugadda National Highway

कोटद्वार से पौड़ी, श्रीनगर, रुद्रप्रयाग, चमोली जाने वाले ध्यान दें..खुल गई है सड़क

Kotdwar Dugadda National Highway का 50 मीटर हिस्सा नदी में समा गया था. अब आप इस रास्ते से जा सकते हैं

Kotdwar Dugadda National Highway: Road Blocked on Kotdwar Dugadda National Highway
Image: Road Blocked on Kotdwar Dugadda National Highway (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: राष्ट्रीय राजमार्ग 534 Kotdwar Dugadda National Highway के बीच बीती रात करीब बारह बजे राजमार्ग का 50 मीटर हिस्सा खोह नदी में समा गया था, शुक्र इस बात का रहा की उस वक़्त किसी की आवाजाही नहीं हुई. नहीं तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था. वहीं इस कारण पौड़ी मुख्यालय, गढ़वाल राइफल रेजीमेंट लैंसडाउन, पौड़ी गढ़वाल, श्रीनगर, रुद्रप्रयागचमोली बदरीनाथ का संपर्क कोटद्वार से संपर्क टूट गया था.

National Highway 534 Blocked

अब ये रास्ता खुल गया है। इस मामले में राष्ट्रीय राजमार्ग धुमाकोट के सहायक अभियंता मनोज रावत ने बताया कि सड़क का निर्माण कार्य पहले से चल रहा था. बीती देर रात अचानक सड़क का बचा हुआ हिस्सा भी नदी में समा गया. फ़िलहाल मलबे को हटाने और रास्ता बनाने के लिए युद्धस्तर पर प्रयास किए गए. देर शाम तक मार्ग पर यातायात सुचारू किया गया. आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

मार्ग अवरुद्ध होने के कारण लोगों को कोटद्वार पुलिंदा मार्ग से रमणी के रास्ते दुगड्डा के लिए आना-जाना पड़ रहा था. आपको बता दें की तीन साल पहले भी भूस्खलन के कारण यहां ऐसी ही स्थिति पैदा हुई थी.

राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों की लापरवाही

बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकरियों की लापरवाही के कारण विगत 3 वर्षों से अभी तक सड़क का निर्माण नहीं करवाया गया. इस कारण बीती रात Kotdwar Dugadda National Highway का बचा हुआ हिस्सा भी खोह नदी में समा गया. शुक्र इस बात का रहा की उस वक़्त किसी की आवाजाही नहीं थी, जिससे जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. अब राष्ट्रीय राजमार्ग लंबी कोशिशों के बाद खुल गया है।