उत्तराखंड देहरादूनGood News All Omicron Positive Patients Recover in Uttarakhand

गुड न्यूज: ओमिक्रोन से जीत रहा है उत्तराखंड, चारों मरीज स्वस्थ होकर वापस लौटे

Uttarakhand में Omicron positive patients अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं। चारों ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पढ़िए...

Omicron Patients Recovery: Good News  All Omicron Positive Patients Recover in Uttarakhand
Image: Good News All Omicron Positive Patients Recover in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना की तीसरी लहर की आशंका ने प्रदेश सरकार की चिंता बढ़ा दी है। ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए हर स्तर पर एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना के 44 नए मामले मिले, हालांकि एक राहत भरी खबर भी है। Uttarakhand में Omicron positive patients अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

All Omicron Patient's RTPCR Negative:

उत्तराखंड में चारों ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पूर्व में ओमिक्रॉन संक्रमित मिले मरीज अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं। आपको बता दें कि पिछले दिनों विदेश से देहरादून और हरिद्वार लौटे 4 लोगों में ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि हुई थी। 27 दिसंबर को उत्तराखंड में ओमिक्रॉन के 3 नए संक्रमित मिले थे। राजपुर रोड देहरादून में दो मरीज ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए। ये दोनों मरीज दुबई से लौटे थे। इसी तरह हरिद्वार के एक शख्स में भी ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि हुई थी। चारों मरीजों को आइसोलेट किया गया था। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

इससे पहले देहरादून में कांवली रोड निवासी 23 साल की युवती में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई थी। युवती बीती 8 दिसंबर को स्कॉटलैंड से दिल्ली, इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पहुंची थी। यह उत्तराखंड में ओमिक्रॉन का पहला मामला था। कुछ ही दिनों में प्रदेश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या बढ़कर चार हो गई थी।

चारों Omicron मरीजों की RTPCR रिपोर्ट:

इन चारों मरीजों की स्वास्थ्य विभाग ने दोबारा कोविड जांच करवाई। जिसमें इन चारों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आई है। चारों मरीजों के स्वस्थ होने के बाद स्वास्थ्य महकमा भी राहत महसूस कर रहा है। स्वास्थ्य सचिव पंकज कुमार पांडेय ने कहा कि ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए सभी जिलों के चिकित्सालयों में व्यापक व्यवस्था बनाने को कहा गया है। सभी जिलों के सीएमओ को जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं। नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए प्रदेश में सोमवार से नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। नई एसओपी भी जारी की गई है। फिलहाल राहत की बात है कि Uttarakhand में Omicron positive patients अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं।