उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Beats Tripura by 64-9 in National Kabaddi Championship

उत्तराखंड का नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप में धुंआधार आगाज़, त्रिपुरा को 64-9 के अंतर से हराया

National Kabaddi Championship में Uttarakhand का शानदार प्रदर्शन, त्रिपुरा को 64-9 से मात देकर अगले राउंड में लिया प्रवेश..

National Kabaddi Championship: Uttarakhand Beats Tripura by 64-9 in National Kabaddi Championship
Image: Uttarakhand Beats Tripura by 64-9 in National Kabaddi Championship (Source: Social Media)

देहरादून: Uttarakhand Kabaddi एसोसिएशन की ओर से National Kabaddi Championship का जोरों-शोरों से पूरे उत्साह के साथ आगाज हुआ। बीते मंगलवार को खेल मंत्री अरविद पांडेय ने सभी खिलाड़ियों को सलामी देकर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप का शुभारंभ किया। इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में दिल्ली, गोवा, गुजरात सहित 28 राज्यों की कुल 56 टीम हिस्सा ले रही हैं।

उत्तराखंड का Kabaddi Championship में धमाकेदार आगाज:

पहले ही दिन क्वालीफाइंग प्रतियोगिता में उत्तराखंड की टीम ने जीत का परचम लहरा दिया है और त्रिपुरा को 64-9 से मात दे दी है। शानदार तरीके से त्रिपुरा को हरा कर उत्तराखंड की टीम ने अगले राउंड में प्रवेश कर लिया है। बता दें कि 31वीं अंडर-16 बालक व बालिका वर्ग राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता की मेजबानी ऊधमसिंह नगर को दी गई है। कबड्डी के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए दिनेशपुर में ढाई एकड़ भूमि में तीन करोड़ 64 लाख रुपये की लागत से शहीद खुदीराम मिनी स्पो‌र्ट्स स्टेडियम का निर्माण कराया गया है। मिनी स्टेडियम का शुभारंभ भी इसी नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप के साथ हुआ।

ये भी पढ़ें:

प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गोवा, दिल्ली, महाराष्ट्र, बिहार झारखंड सहित 28 राज्यों से बालक बालिका वर्ग की 56 टीमें हिस्सा ले रही हैं। चार दिवसीय प्रतियोगिता में शुरुआत के पहले दो दिन क्वालीफाइंग मैच कराए जाएंगे। प्रत्येक दिन कुल 30 से 32 मैच खेले जाएंगे।

उत्तराखंड में National Kabaddi Championship:

पहले ही मैच में उत्तराखंड ने त्रिपुरा को 64-9 अंकों से धूल चटा दी। इसके बाद मैच चंडीगढ़ और भारतीय खेल प्राधिकरण के बीच हुआ, जिसमें प्राधिकरण ने 59-21 से चंडीगढ़ को हराया। वहीं हरियाणा ने झारखंड को 76-26 से, दिल्ली ने गोवा को 41-18 से हराकर अगले मैच के लिए अपनी जगह सुरक्षित कर ली है। बता दें कि प्रतियोगिता का शुभारंभ होने के पहले एनसीसी के छात्रों ने फ्लैग मार्च निकाला और छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस मौके पर खेल मंत्री अरविद पांडेय के साथ ही उत्तराखंड कबड्डी एसोसिएशन के महासचिव चेतन जोशी, उपाध्यक्ष महेश जोशी, चेयरमैन मेजर सिंह संधू, उत्तराखंड ओलंपिक एसोसिएशन अध्यक्ष मुखर्जी निर्वाण, जिला क्रीड़ा अधिकारी रसिका सिद्दीकी मौजूद रहे। खिलाड़ियों के रहने का इंतजाम कि‌र्ड्स पैराडाइस इंटर कालेज, समज्योथन इंटर कालेज, लिटिल चैंपियन स्कूल, गुरुद्वारा माता साहिब कौर दिनेशपुर, अजीम प्रेमजी व इंटर कालेज में की गई है। National Kabaddi Championship में Uttarakhand से काफी उम्मीदें हैं।