उत्तराखंड हल्द्वानीPM Modi to Inaugurate 17500 Thousand Cr Schemes in Haldwani Rally

उत्तराखंड को PM मोदी देंगे 17500 करोड़ की सौगात, 2 मिनट में पढ़िए पूरी डिटेल

30 दिसंबर को हल्द्वानी में होने वाली रैली के दौरान प्रधानमंत्री कुमाऊं में एम्स का शिलान्यास करेंगे। पीएम के दौरे को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में जबर्दस्त उत्साह है।

PM Modi in Haldwani: PM Modi to Inaugurate 17500 Thousand Cr Schemes in Haldwani Rally
Image: PM Modi to Inaugurate 17500 Thousand Cr Schemes in Haldwani Rally (Source: Social Media)

हल्द्वानी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुमाऊं दौरे को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में जबर्दस्त उत्साह है। गढ़वाल मंडल में प्रधानमंत्री देहरादून में हुई जनसभा को संबोधित कर चुके हैं। अब कुमाऊं की बारी है। 30 दिसंबर को हल्द्वानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा का आयोजन होगा। इस दौरान वह प्रदेश को 17500 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे।

PM Modi Haldwani Rally:

हल्द्वानी रैली के दौरान पीएम 14 हजार करोड़ की लागत वाली योजनाओं की आधारशिला रखेंगे। साथ ही करीब साढ़े तीन हजार करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे। जिन योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण होना है, उनमें ऑल वेदर रोड परियोजना की कुछ सड़कें और नमामि गंगे परियोजना के तहत नैनीताल में हुए कार्य आदि शामिल हैं। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

इसके अलावा लखवाड़ जल विद्युत परियोजना, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की कई सड़कें, पिथौरागढ़ व रुद्रपुर में मेडिकल कॉलेज, ऊधमसिंहनगर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान का सैटेलाइट सेंटर, भारतमाला सड़क परियोजना की कुछ सड़कें और हल्द्वानी रिंग रोड समेत कई परियोजनाओं का शिलान्यास होना है।

PM Modi Rally in Haldwani:

जिन परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा, उनमें नगीना-काशीपुर राजमार्ग, नमामि गंगे के तहत नैनीताल में हुए कार्य, पिथौरागढ़ जिले में दो हाइडिल प्रोजेक्ट और ऑल वेदर रोड परियोजना की कुमाऊं से संबंधित मुख्य सड़कें शामिल हैं। बता दें कि 4 दिसंबर को देहरादून में हुई जनसभा के दौरान पीएम मोदी ने 18 हजार करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया था। बीजेपी के प्रांतीय नेतृत्व ने केंद्रीय नेतृत्व से प्रधानमंत्री का इसी तरह का कार्यक्रम कुमाऊं में निर्धारित करने का आग्रह किया था। जिसके बाद 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री का हल्द्वानी दौरा तय हो गया है। प्रदेश सरकार और बीजेपी पीएम के कार्यक्रम को भव्य बनाने की तैयारियों में जुटी है।