उत्तराखंड नैनीतालBreath Taking Images of First Snowfall of the season in Nainital Before New Year

इंतजार खत्म: नैनीताल में सीजन की पहली बर्फबारी, हिंवाली-कांठी चांदी सी बणी गैन..देखिए 4 तस्वीरें

Nainital में Snowfall से सिर्फ पर्यटक ही नहीं पर्यटन कारोबारियों के चेहरे भी खिले हुए हैं। हालांकि पहाड़ के दूसरे क्षेत्रों में बर्फबारी ने लोगों की मुश्किलों में इजाफा किया है।

Snowfall in Nainital: Breath Taking Images of First Snowfall of the season in Nainital Before New Year
Image: Breath Taking Images of First Snowfall of the season in Nainital Before New Year (Source: Social Media)

नैनीताल: snowfall in nainital मुक्तेश्वर में साल की पहली बर्फबारी के बाद जन्नत जैसे नजारे दिख रहे हैं। मंगलवार देर रात हुई बर्फबारी को देख सैलानियों के चेहरे खिल गए। ठंड की वजह से होटलों में ठहरे सैलानी हिमपात देखने के लिए बाहर आ गए। उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में मंगलवार को सुबह से ठंड महसूस की गई। वहीं सुबह से शाम तक आसमान घने बादलों से घिरा रहा। मौसम को देख अनुमान लगाया जा रहा था की जल्द ही नैनीताल में बर्फबारी हो सकती है। ऐसा ही हुआ भी, नैनीताल के किलबरी रोड में मंगलवार की देर रात हिमपात हुआ। वहीं चोटियों पर भी बर्फबारी हुई है। मुक्तेश्वर में भी देर रात्रि में ही बर्फबारी होने लगी थी। यहां मुक्तेश्वर के अलावा धानाचूली, सतबुंगा,पहाड़पानी, रामगढ़ क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में लगभग एक से दो इंच की बर्फ की सफेद चादर देख सैलानियों में खुशी है। धानाचूली में भी अच्छी बर्फबारी हुई, जिस कारण यहां कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। आगे देखिए तस्वीरें...

ये भी पढ़ें:

  • नैनीताल में पहली बर्फबारी

    First Snowfall of the Season in Nainital
    1/ 4

    बर्फबारी से सिर्फ पर्यटक ही नहीं पर्यटन कारोबारियों के चेहरे भी खिले हुए हैं। हालांकि पहाड़ के दूसरे क्षेत्रों में बर्फबारी ने लोगों की मुश्किलों में इजाफा किया है।

  • Nainital में बर्फबारी की तस्वीरें

    Images of Snowfall in Nainital
    2/ 4

    बारिश और बर्फबारी से जोशीमठ, गोपेश्वर, पोखरी, घाट, पीपलकोटी क्षेत्रों में शीतलहर का प्रकोप जारी है। औली में अभी भी पाले में पर्यटकों के वाहन रपट रहे हैं। पर्यटक वाहनों के बजाय पैदल आवाजाही कर रहे हैं। केदारनाथ में रुक-रुककर बर्फबारी का सिलसिला मंगलवार को पूरे दिन चलता रहा।

  • Nainital में Season का पहला Snowfall

    Seasons first Snowfall in Nainital
    3/ 4

    इस दौरान यहां लगभग आधा फीट नई बर्फ जमी। द्वितीय केदार मद्महेश्वर और तृतीय केदार तुंगनाथ, हरियाली क्षेत्र सहित अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है, जिससे शीतलहर का प्रकोप चरम पर है।

  • बर्फबारी की आगे भी उम्मीद

    Nainital Snowfall to Continue
    4/ 4

    मुनस्यारी में बर्फबारी के बाद थल-मुनस्यारी मोटर मार्ग बंद हो गया है। जिस कारण वाहन मुनस्यारी-जौलजीबी मार्ग होते हुए निकाले जा रहे हैं। मौसम विभाग ने बुधवार को भी प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है।