उत्तराखंड देहरादून24-year-old girl commits suicide in Dehradun

देहरादून: ‘मम्मी-पापा आपकी कोई गलती नहीं’, ये लिखकर 24 साल की बेटी ने की खुदकुशी

देहरादून में 24 साल की लड़की ने खुदकुशी कर दी। युवती ने लिखा 'मम्मी-पापा आप बहुत अच्छे हैं', इसके बाद फांसी के फंदे से झूल गई

dehradun girl suicide: 24-year-old girl commits suicide in Dehradun
Image: 24-year-old girl commits suicide in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: जिंदगी अप्रत्याशित है... हंसता-खेलता चेहरा कब आंखों से ओझल हो जाए नहीं पता। देहरादून के डालनवाला क्षेत्र में भी ऐसा ही कुछ हुआ। यहां सभी लोग स्तब्ध हैं। किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि महज 24 वर्ष की लड़की ने अपनी जिंदगी खत्म कर दी है। जी हां, यहां किराए पर रह रही दिल्ली की एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। युवती सुसाइड नोट भी छोड़ कर गई है। घटनास्थल की जांच-पड़ताल करते समय पुलिस को लड़की का सुसाइड नोट मिला है। मृतका ने मौत से पहले लिखे गए नोट में लिखा था कि वह जिंदगी से परेशान होकर आत्महत्या कर रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटनास्थल की जांच पड़ताल करने के बाद पुलिस को सुसाइड नोट मिला है जिसमें लिखा था कि वह जिंदगी से परेशान होकर आत्महत्या कर रही है। उसने नोट में यह भी लिखा है कि उसके मां, पापा और भाई बहुत अच्छे हैं और वे उनसे बहुत प्यार करती है। युवती द्वारा की गई आत्महत्या की सूचना उसके परिजनों को दे दी गई है। दरअसल थाना डालनवाला क्षेत्र के अंतर्गत साकेत कॉलोनी में किराए पर रह रही युवती ने बीते देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस बात की सूचना मकान मालिक ने पुलिस को दी सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटनास्थल की जांच-पड़ताल करने के बाद पुलिस को सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा था कि वह जिंदगी से परेशान होकर आत्महत्या कर रही है।

ये भी पढ़ें:

थाना डालनवाला प्रभारी एनके भट्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतका दिल्ली की निवासी थी और देहरादून में मार्केटिंग कंपनी में जॉब करती थी। वह देहरादून में साकेत कॉलोनी में रहती थी। उसके आत्महत्या का पता तब चला जब वह बीती रात जब वो खाने के लिए कमरे से बाहर नहीं आई। मकान मालिक ने कमरे में जाकर देखा, तो युवती पंखे में लटकी हुई थी। आनन-फानन में मकान मालिक ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंच पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं घटनास्थल की जांच-पड़ताल करने के बाद पुलिस को सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में लिखा था कि, वह जिंदगी से परेशान होकर आत्महत्या कर रही है। नोट में लिखा हुआ था कि, 'मम्मी-पापा और भाई आप बहुत अच्छे हैं। आप लोगों की कोई गलती नहीं है। मैं अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रही हूं।'" हादसे के बाद से मृतका के घर में कोहराम मचा हुआ है और उसके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है।