उत्तराखंड देहरादूनAll Details about ESIC Recruitments for 3800 Posts

उत्तराखंड रोजगार समाचार: ESIC में निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

Employees State Insurance Corporation यानी ESIC में नौकरी के लिए बंपर Recruitment हो रहे हैं। 3800 पदों पर मांगे आवेदन, जल्द करें अप्लाई..

ESIC Recruitments: All Details about ESIC Recruitments for 3800 Posts
Image: All Details about ESIC Recruitments for 3800 Posts

देहरादून: अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। अब जल्द ही सरकारी नौकरी प्राप्त करने का आपका सपना साकार होने वाला है। जी हां, ESIC यानी कि Employee state insurance corporation द्वारा विभिन्न पदों पर बंपर Recruitment निकाले गए हैं। जिसके जरिए आप अपने सरकारी नौकरी पाने के सपने को साकार कर सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं कि कितने पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं और कौन कौन इन पदों के लिए अप्लाई कर सकता है। ईएसआईसी कुल 3847 पदों पर भर्तियां कराने जा रहा है। इसमें अपर डिवीजन क्लर्क के1726 पदों पर, स्टेनोग्राफर के 163 पदों पर तथा Multi tasking staff के 1931 पदों पर भर्तियां होंगी। इच्छुक आवेदक ESIC की official website ESIC.in पर जाकर apply कर सकते हैं। चलिए अब जानते हैं ESIC jobs के लिए अप्लाई करने की क्या रिक्वायरमेंट्स है...

ये भी पढ़ें:

Division Clerk Qualifications:

Employees State insurance corporation के द्वारा जारी की गई नोटिफिकेशन्स में बताया गया है कि Division clerk के 1726 पदों के लिए जो भी अभ्यर्थी apply करेगा, उसके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से Graduation degree अनिवार्य है। इसके साथ ही आपके पास बेसिक कंप्यूटर नॉलेज भी होनी चाहिए।

Stenographer Qualifications:

इसके साथ ही स्टेनोग्राफर के पद पर 12वीं पास उम्मीदवार कर सकते हैं। उसे हिंदी और अंग्रेजी भाषा में टाइपिंग की अच्छी नॉलेज होनी चाहिए।
इसके साथ ही MTS (Multi tasking staff) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 10 वीं पास होना जरूरी है। आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन मोड से होगी। अधिक जानकारी और आवेदन करने के लिए इच्छुक आवेदक ESIC की official website ESIC.in पर विजिट कर सकते हैं।