उत्तराखंड देहरादूनMussoorie is Full on New Year 2022 Eve RTPCR Necessary to Enter

मसूरी फुल है..देहरादून पुलिस ने लगाया बोर्ड, बाइकर्स पर है खास नजर..पढ़िए नियम

Dehradun Police ने Mussoorie जाने वाले रास्ते पर बोर्ड लगाया है…बोर्ड पर लिखा है- मसूरी फुल है।

New Year in Mussoorie: Mussoorie is Full on New Year 2022 Eve RTPCR Necessary to Enter
Image: Mussoorie is Full on New Year 2022 Eve RTPCR Necessary to Enter (Source: Social Media)

देहरादून: जो पर्यटक Mussoorie में बुकिंग कराने से चूक गए वो नए साल का जश्न मसूरी में नहीं मना पाएंगे। Dehradun Police सख्त हो गई है और बेफालतू सड़क पर हो हल्ला मचाने वालों पर लगाम कसने की पूरी तैयारी है।

"मसूरी फुल है"

ये जो तस्वीर आप देख रहे हैं, वो ये दर्शाती है कि मसूरी में सैलानियों की भीड़ उमड़ी हुई है। हालांकि जो लोग मसूरी में भी रात 12 बजे सड़क पर पार्टी करने के मूड में हैं, वो भी सावधान रहें। देहरादून पुलिस ने मसूरी जाने वाले रास्ते पर बोर्ड लगाया है…बोर्ड पर लिखा है- मसूरी फुल है। यानी अब मसूरी में पर्यटकों को एंट्री नहीं मिलेगी।

RTPCR रिपोर्ट जरूरी

जिन पर्यटकों ने पहले से ही बुकिंग कराई है उनके लिए कुछ नियम-कायदे बनाए गए हैं। आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट और होटल बुकिंग का सुबूत दिखाना अनिवार्य है। खैर पुलिस का बोर्ड लग गया है और अब बिना होटल बुकिंग वाले लोग वहां नहीं जा सकेंगे। आगे पढ़िए ...

ये भी पढ़ें:

कोविड-19 डबल डोज रिपोर्ट भी जरूरी

जो पर्यटक मसूरी में पहले से बुकिंग करवा चुके हैं, उनको होटल्स बुकिंग और RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट व कोविड-19 डबल डोज रिपोर्ट साथ में रखना जरूरी है। अगर ऐसा नहीं है तो आपको मसूरी जाने नहीं दिया जाएगा। इस गाइडलाइन का धरातल पर पालन कराने के लिए देहरादून पुलिस सख्ती के साथ मसूरी की सड़कों पर उतरी है। इतना ही नहीं नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी पुलिस करने जा रही है।

बाइकर्स पर लगाम कसने की तैयारी

देहरादून SSP Janmejay Khanduri के निर्देश पर बाइकर्स पर खासतौर पर लगाम लगाई गई है। जिन बाइकर्स के पास होटल की बुकिंग नहीं है, उनको मसूरी जाने नहीं दिया जा रहा है। बाइक से मसूरी व पहाड़ों में जाने वाले अधिकांश लोगों के पास न तो होटल की बुकिंग है और न ही आरटी-पीसीआर की रिपोर्ट। अक्सर देखा गया है कि न्यू ईयर पार्टी में बाइकर्स खूब हो-हल्ला मचाते हैं।