उत्तराखंड रुड़कीPradeep Singh becomes flying pilot in Air Force

उत्तराखंड: वायु सेना में फ्लाइंग पायलट बना प्रदीप, गढ़वाल राइफल में सूबेदार थे पिता

रुड़की के रहने वाले Pradeep Singh का चयन Air Force में flying pilot के पद पर हुआ है। प्रदीप 84 उत्तराखंड वाहिनी एनसीसी रुड़की के कैडेट रहे हैं।

Pradeep Singh Flying Pilot: Pradeep Singh becomes flying pilot in Air Force
Image: Pradeep Singh becomes flying pilot in Air Force

रुड़की: सेना में सूबेदार रहे पिता का होनहार बेटा अब भारतीय वायु सेना में फाइटर प्लेन उड़ाएगा। Roorkee के रहने वाले Pradeep Singh का चयन Air Force में flying pilot के पद पर हुआ है। प्रदीप 84 उत्तराखंड वाहिनी एनसीसी रुड़की के कैडेट रहे हैं। उनका परिवार रुड़की के न्यू अशोक नगर कॉलोनी में रहता है। 22 साल के प्रदीप हमेशा से सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने एनसीसी ज्वाइन की और अब वह भारतीय वायुसेना में चुन लिए गए हैं। प्रदीप की सफलता से उनके पिता सूबेदार महिपाल सिंह बेहद गर्वित हैं। बेटे ने उनके सपने को सच कर दिखाया। सूबेदार महिपाल सिंह 12 गढ़वाल राइफल से रिटायर्ड है। प्रदीप को देश सेवा की सीख अपने पिता से ही मिली। पिता को हमेशा सेना की वर्दी में देखने वाले प्रदीप उनके दिखाए रास्ते पर चल कर देश की सेवा करना चाहते थे। आगे पढ़िए ..

ये भी पढ़ें:

इस सपने को पूरा करने के लिए प्रदीप ने खूब मेहनत की और आखिरकार अपने लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहे। प्रदीप की उपलब्धि पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। 84 उत्तराखंड वाहिनी एनसीसी के प्रधान सहायक गोपाल शर्मा ने बताया कि प्रदीप सिंह ने साल 2017 में केएलडीएवी पीजी कॉलेज रुड़की में एनसीसी ज्वाइन की थी। साल 2018 में प्रदीप को नई दिल्ली में ऑल इंडिया थल सैनिक कैंप में हिस्सा लेने का मौका मिला। अब प्रदीप सिंह वायु सेना का हिस्सा बनकर देश की सेवा करेंगे। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से प्रदीप को शुभकामनाएं, हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।