उत्तराखंड नैनीताल85 Students Corona Positive in Nainital Suyalbari Jawahar Navodaya Vidyalaya

उत्तराखंड: एक ही स्कूल में 85 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

साल के पहले दिन Nainital के Suyalbari Jawahar Navodaya Vidyalaya में 85 से ज्यादा coronavirus संक्रमित छात्र मिले।

nainital corona cases: 85 Students Corona Positive in Nainital Suyalbari Jawahar Navodaya Vidyalaya
Image: 85 Students Corona Positive in Nainital Suyalbari Jawahar Navodaya Vidyalaya (Source: Social Media)

नैनीताल: कोरोना को लेकर एक बार फिर बुरी खबरें मिलने लगी हैं। Nainital के Suyalbari Jawahar Navodaya Vidyalaya में 85 से ज्यादा छात्र coronavirus संक्रमित मिले। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका से डरी राज्य सरकार नाइट कर्फ्यू समेत तमाम एहतियात बरत रही है, लेकिन संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। साल के पहले दिन उत्तराखंड में सौ से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज मिले। यही नहीं चार मरीजों में ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि भी हुई। इस तरह उत्तराखंड में ओमिक्रॉन संक्रमण के अब तक 8 मामले सामने आ चुके हैं।

85 Students Corona Positive in One School:

एक डराने वाली खबर नैनीताल जिले से भी आई है। यहां सुयालबाड़ी में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट में 85 बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। एक साथ इतने बच्चों के कोरोना संक्रमित होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। सभी को आइसोलेट कर दिया गया है। जो बच्चे नेगेटिव पाए गए हैं, उन्हें घर भेजा जाएगा या नहीं इस पर अभी फैसला नहीं हो सका है। जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट सुयालबाड़ी अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर स्थित है।

ये भी पढ़ें:

कुछ दिन पहले यहां 11 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले थे। स्कूल प्रिंसिपल की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई थी। आशंका थी कि यहां अन्य बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव हो सकते हैं। खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने यहां एक कैंप लगाया और 496 सैंपल लिए, जिसमें 85 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
कोरोना वायरस के मामलों के सामने आने के बाद उपजिलाधिकारी राहुल साह के निर्देश पर विद्यालय को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। जो बच्चे कोविड से पीड़ित हैं, उन्हें स्कूल में ही आइसोलेट किया जा रहा है और इलाज के लिए व्यवस्था बनाई जा रही है। जो बच्चे आरटीपीसीआर टेस्ट में नेगेटिव आए थे, उनका रैपिड एंटीजन टेस्ट होगा। रिपोर्ट आने के बाद उन्हें घर भेजने की तैयारी की जाएगी।
आपको बता दें कि प्रदेश में फिर से संक्रमितों का ग्राफ बढ़ने लगा है। नए साल के पहले दिन यहां 118 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि एक मरीज ने दम तोड़ा है। Nainital के Suyalbari Jawahar Navodaya Vidyalaya में 85 से ज्यादा छात्र coronavirus संक्रमित मिले। ओमिक्रॉन संक्रमण के चार केस भी मिले हैं। जिसमें तीन मरीज देहरादून और एक युवक गुजरात का रहने वाला है।