उत्तराखंड उधमसिंह नगरPolice Station Becomes Micro Containment Zone in Udham Singh Nagar

उत्तराखंड: 8 पुलिसकर्मी निकले कोरोना पॉजिटिव, सील हुआ थाना..बनाया गया कंटेनमेंट जोन

ऊधमसिंह नगर जिले में छह महीने के बाद एक ही दिन में 20 से अधिक कोरोना संक्रमित मिले हैं. जिसमे आठ पुलभट्टा थाने के जवान हैं.

Containment Zones in Uttarakhand: Police Station Becomes Micro Containment Zone in Udham Singh Nagar
Image: Police Station Becomes Micro Containment Zone in Udham Singh Nagar (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: कोरोना की दूसरी लहर से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. रोजाना रिकॉर्ड संख्या में आ रहे मामलों ने सरकार की टेंशन बढ़ा दी है. उधर, पुलिस के लिए भी स्थिति पर काबू करना चुनौतीपूर्ण हो गया है. कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने के कारण पुलिस विभाग की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं. जी हां.. कोरोना काल में क्योंकि पुलिसकर्मी फ्रंटलाइन में काम कर रहे हैं, ऐसे में जवानों पर कोरोना संक्रमित होने का खतरा भी मंडरा रहा है. चाहे देहरादून हो, ऊधमसिंहनगर हो या हरिद्वार जिला हो...हर जिले में ड्यूटी पर तैनात जवान कोरोना संक्रमण की जद में आ रहे हैं, आपको बता दें की ऊधमसिंह नगर जिले में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार एक बार फिर डराने लगी है.
ऊधमसिंह नगर जिले में छह महीने के बाद एक ही दिन में 20 से अधिक कोरोना संक्रमित मिले हैं. रविवार को 28 संक्रमितों में से आठ पुलभट्टा थाने के जवान हैं. इसके बाद थाने को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है. बता दें की पिछले दिनों पुलभट्टा थाने का एक जवान कोरोना संक्रमित निकला था. आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के द्वारा पुलभट्टा थाने में पुलिसकर्मियों के आरटीपीसीआर कोरोना जांच के लिये नमूने लिये गये थे. वहीँ बीते रविवार को आयी रिपोर्ट में थानाध्यक्ष समेत सात पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये. ऐसे में पूरा पुलिस महकमा दहशत में आ गया है. वहीं अधिकारी इसको लेकर सकते में आ गए हैं.
इधर सैंपल लेने वाली टीम को भी कहना है कि लगातार पुलिस कर्मियों के संक्रमित होने की रिपोर्ट सामने आ रही है. ऐसे में सभी पुलिस थानों में तैनात जवानों की कोरोना जांच करनी जरूरी हो गई है. इसी के माध्यम से पुलिस विभाग के बीच फैले कोरोना संक्रमण को रोका जा सकता है. जो भी अधिकारी और जवान कोरोना से संक्रमित मिल रहे हैं, उन्हें तत्काल होम आइसोलेशन में रखकर निगरानी में लिया जा रहा है.
वहीँ इस मामले में एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि इस अवधि में पुलभट्टा थाने का संचालन बरा चौकी से किया जाएगा. किच्छा क्षेत्र में सात अन्य भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. खटीमा और रुद्रपुर में चार-चार, काशीपुर-बाजपुर में दो-दो और सितारगंज में एक संक्रमित पाया गया है.