उत्तराखंड ऋषिकेश28 tourists found coronavirus positive in rishikesh

ऋषिकेश घूमने आए 28 पर्यटक कोरोना पॉजिटिव, न्यू ईयर पार्टी पर पड़े लेने के देने

नए साल का जश्न मनाने rishikesh पहुंचे 28 पर्यटक यहां रहने वालों को coronavirus संक्रमण का जोखिम दे गए। अब स्वास्थ्य विभाग इनके संपर्क में आए लोगों की तलाश में जुटा है।

Rishikesh coronavirus: 28 tourists found coronavirus positive in rishikesh
Image: 28 tourists found coronavirus positive in rishikesh (Source: Social Media)

ऋषिकेश: जिस बात का डर था, वही हुआ। नियमों को ताक पर रख उत्तराखंड घूमने आए पर्यटक अपने साथ कोरोना संक्रमण का खतरा भी ले आए हैं। नए साल पर rishikesh घूमने आए 28 पर्यटकों की रिपोर्ट coronavirus पॉजिटिव आई है। ये सभी पर्यटक घर वापस लौट चुके हैं। स्वास्थ विभाग पर्यटकों को फोन कर उनके संपर्क में आए स्थानीय लोगों की जानकारी जुटा रहा है। कोरोना संक्रमित पर्यटक दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के मेरठ व मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। कुछ दिन पहले ये लोग ऋषिकेश घूमने आए थे। 31 दिसंबर को इन पर्यटकों के सैंपल लिए गए थे। सोमवार को पौड़ी स्वास्थ विभाग को इनकी रिपोर्ट मिली तो स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। जांच में सभी पर्यटक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। खैर ये पर्यटक अब घर लौट चुके हैं, लेकिन स्थानीय लोगों को कोरोना संक्रमण का जोखिम दे गए हैं। पर्यटकों के संक्रमित मिलने की सूचना संबंधित जिले के स्वास्थ्य विभाग को भेज दी गई है।

ये भी पढ़ें:

संक्रमितों को फोन कर उनके संपर्क में आए स्थानीय लोगों के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है। इस तरह कोरोना संक्रमित मिले पर्यटक स्थानीय प्रशासन का काम बढ़ा गए हैं। अब प्रशासन उन होटलों, जंगल कैंप और होमस्टे की जानकारी जुटा रहा है, जहां ये पर्यटक रुके हुए थे। वहां के सभी कर्मचारियों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे। बात करें प्रदेश की तो कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में 189 नए संक्रमित मिले हैं। देहरादून जिले में 71 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। हरिद्वार में 12, नैनीताल में 18, पौड़ी में 44, अल्मोड़ा में नौ, ऊधमसिंहनगर में 22, टिहरी में चार, पिथौरागढ़ में छह, चमोली, चंपावत व उत्तरकशी जिले में एक-एक संक्रमित मिले हैं। इस तरह पहाड़ी जिलों में भी एक बार फिर से हालात बिगड़ने लगे हैं। rishikesh घूमने आए 28 पर्यटकों की रिपोर्ट coronavirus पॉजिटिव आई है।