उत्तराखंड देहरादूनUKSSSC Group C Recruitment for 493 Posts Complete Details

उत्तराखंड: UKSSSC ने समूह ग में निकाली बंपर भर्तियां, जल्दी करें अप्लाई..पढ़िए पूरी डिटेल

UKSSSC Group C Recruitment समूह ग के अंतर्गत कुल 493 पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है। आप भी पढ़िए पूरी डिटेल

UKSSSC Group C 493 Post Recruitment: UKSSSC Group C Recruitment for 493 Posts Complete Details
Image: UKSSSC Group C Recruitment for 493 Posts Complete Details

देहरादून: UKSSSC Group C Recruitment के रूप में उत्तराखंड में युवाओं के लिए अच्छी खबर है। UKSSSC द्वारा समूह ग के अंतर्गत कुल 493 पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है। आइए आपको डिटेल में पूरी जानकारी दे देते हैं। पहले 221 पदों के लिए पुलिस विभाग के अंतर्गत सब इंस्पेक्टर के 65 पदों, सब इन्स्पेक्टरअभिसूचना के 43 पदों, PAC और आईआरबी के 89 पदों और अग्निशमन वित्तीय अधिकारी के 24 पदों पर नियुक्तियां निकाली गयी हैं। इसके अलावा पुलिस दूरसंचार विभाग के अंतर्गत मुख्य आरक्षी के 272 खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। कुल मिलाकर 492 पदों पर भर्ती निकाली गई है। ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि 8 जनवरी 2020 को दी गई है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 21 फरवरी 2022 को दी गई है। इसके अलावा पुलिस विभाग के अंतर्गत मुख्य आरक्षी पदों पर विज्ञापन करने के लिए यूकेएसएससी द्वारा यह तिथियां दी गई हैं- विज्ञापन प्रकाशन की तिथि 3 जनवरी 2022, ऑनलाइन आवेदन की तिथि 10 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन किए जाएंगे और ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 23 फरवरी 2022 होगी।अब आपको शैक्षिक योग्यता की जानकारी भी देते हैं।

ये भी पढ़ें:

Educational Qualification for UKSSSC Group C Recruitment
उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस तथा उप निरीक्षक अभिसूचना और नायक के लिए शैक्षिक योग्यता स्नातक है इन पदों के लिए 100 अंकों की सामान्य परीक्षा होगी। अग्निशमन अधिकारी का पद विज्ञान स्नातक का पद है इस पद के लिए 100 अंकों की स्नातक अहर्ता संबंधी विषयों की परीक्षा होगी। इन सभी पदों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण और उसके बाद लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। पुलिस दूरसंचार विभाग के अंतर्गत मुख्य आरक्षी के 272 खाली पदों के लिए मिनिमम क्वालिफिकेशन गणित भौतिक विज्ञान और अंग्रेजी विषय के साथ इंटरमीडिएट है।
Physical Standards for UKSSSC Group C Exam
इन पदों के लिए कुछ शारीरिक मापदंड भी रखे गए हैं। जो आवेदन पत्र प्राप्त किए जाएंगे उनकी लिखित परीक्षा के बाद चयनित अभ्यर्थियों की मेडिकल किया जाएगा। उक्त पदों पर मेडिकल परीक्षा में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इस प्रकार उत्तराखंड राज्य अधीनस्थ चयन आयोग द्वारा कुल 493 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की गई है।
UKSSSC One Time Registration
आवेदन करते समय या वन टाइम रजिस्ट्रेशन करते समय यदि किसी प्रकार की कठिनाई आती है तो उसके लिए अभ्यर्थी टोल फ्री नंबर 95209 91172 पर अथवा 95209 91174 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा राज्य अधीनस्थ चयन आयोग की ईमेल आईडी [email protected] पर भी संपर्क किया जा सकता है।