उत्तराखंड चमोलीBeautiful Images of Snowfall in Badrinath

बदरीनाथ में बर्फबारी: सफेद चादर से ढके प्रभु बदरी विशाल..देखिए मनमोहक तस्वीरें

बदरीनाथ धाम में इन दिनों बर्फ जमी हुई है. बदरीनाथ धाम सफेद बर्फ की चादर में लिपटा हुआ है. देखिए तस्वीरें .. (Report: Pankaj Hatwal)

Snowfall in Badrinath: Beautiful Images of Snowfall in Badrinath
Image: Beautiful Images of Snowfall in Badrinath (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से मौसम और भी सर्द हो गया है. बात अगर बदरीनाथ धाम की करें तो इन दिनों बदरीनाथ धाम सफेद बर्फ की चादर में लिपटा हुआ है. प्राकृतिक खूबसूरती के इस अलौकिक दृष्य को देखकर मन खुश हो जाता है.

Snowfall in Badrinath:

बर्फबारी से बदरीनाथ मंदिर परिसर में बर्फ जमी हुई है.बदरीनाथ में बर्फबारी से जहां एक ओर मौसम सुहावना हो गया है वहीं दूसरी ओर यहां आने-जाने और रहने वाले लोगों के लिए परेशानियां खड़ी हो गई हैं. 6 माह शीतकाल के लिए बदरीनाथ धाम के कपाट बंद होने के बाद धाम में जिला प्रशासन से अनुमति लेकर साधना करने वाले साधुओं और बदरीनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात पुलिस के जवानों के अतिरिक्त आजकल किसी भी व्यक्ति को बगैर अनुमति के धाम में जाने की मनाही है. आगे देखिए तस्वीरें..

ये भी पढ़ें:

  • Jai Baba Badri Vishal

    Jai Baba Badri Vishal
    1/ 4

    बदरीनाथ धाम से 16 किलोमीटर पहले हनुमानचट्टी में स्थित पुलिस चौकी पर बदरीनाथ जाने वाले लोगों के जिला प्रशासन के द्वारा जारी किया गया अनुमति पत्र की जांच होती है ,तब जाकर ही लोगों को हनुमान चट्टी से आगे जाने दिया जाता है.

  • Images of Snowfall in Badrinath

    Images of Snowfall in Badrinath
    2/ 4

    इन दिनों बदरीनाथ जाने वाले मार्ग पर भारी बर्फबारी होने से सड़कें बंद हो गई हैं. हनुमान चट्टी से आगे बदरीनाथ तक रास्ता बंद पड़ा हुआ है. जिसे खोलने के लिए प्रशासन जी जान से लगा हुआ है.

  • Badrinath Snowfall Pictures

    Badrinath Snowfall Pictures
    3/ 4

    बदरीनाथ धाम में इन दिनों बर्फ जमी हुई है. बदरीनाथ धाम सफेद बर्फ की चादर में लिपटा हुआ है.

  • Snowfall in Badrinath

    Snowfall in Badrinath
    4/ 4

    इस अलौकिक दृष्य को देखकर मन खुश हो जाता है.बर्फबारी से बदरीनाथ मंदिर परिसर में बर्फ जमी हुई है.