उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालAnil Chauhan of Pauri Garhwal martyred in terrorist encounter

जय हिंद: गढ़वाल राइफल का सपूत आंतकी मुठभेड़ में शहीद, इस साल मई में होनी थी शादी

Pauri Garhwal के प्रखंड द्वारीखाल के अंतर्गत ग्राम लंगूरी निवासी Shaheed Anil Chauhan जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए देश के लिए कुर्बान हो गए

Pauri Garhwal shaheed Anil Chauhan: Anil Chauhan of Pauri Garhwal martyred in terrorist encounter
Image: Anil Chauhan of Pauri Garhwal martyred in terrorist encounter (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड से एक बेहद बुरी खबर सामने आ रही है। Pauri Garhwal का लाल Shaheed Anil Chauhan जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में देश के लिए कुर्बानहो गया है। जवान की शहादत की खबर सुनते ही उनके गांव में मातम पसर गया है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के प्रखंड द्वारीखाल के अंतर्गत ग्राम लंगूरी निवासी अनिल चौहान जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए देश के लिए बलिदान हो गए। Pauri Garhwal shaheed Anil Chauhan के बलिदान की सूचना मिलने के बाद से ही घर में कोहराम मचा हुआ है। महज 28 साल के अनिल चौहान के परिवार के ऊपर दुःखो का बादल।फट गया है। आठवीं गढ़वाल राइफल्स में तैनात ग्राम लंगूरी निवासी अनिल चौहान (28) जम्मू कश्मीर में तैनात थे। बीते गुरूवार तड़के कश्मीर में राजौरी के मंडर सेक्टर में आतंकियों की तरफ से गोलीबारी की गई।

ये भी पढ़ें:

जवाब में भारतीय सेना ने भी गोलीबारी की।इस मुठभेड़ के दौरान अनिल चौहान को गोली लग गई और वे गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। उनकी शहादत के बाद से उनके परिवार में सभी का रो-रो कर बुरा हाल हो रखा है। ग्राम प्रधान कमलेश्वरी देवी ने बताया कि अनिल के परिवार में उनके माता-पिता, बड़ा भाई व भाभी हैं। अपने परिवार की सैन्य परंपरा को आगे बढ़ाते हुए वे भी कड़ी मेहनत कर सेना में भर्ती हए। शहीद अनिल के पिता भी फौज से सेवानिवृत्त हैं और बड़ा भाई सुनील चौहान भी सेना में तैनात हैं। अपने पिता और भाई के बाद वे भी महज बीस वर्ष की आयु में सेना में भर्ती हो गए थे। बीते वर्ष ही वह राष्ट्रीय राइफल्स में तीन वर्ष की सेवाएं देने के बाद आठवीं गढ़वाल राइफल्स में वापस आए थे। Shaheed Anil Chauhan की शहादत के बाद से Pauri Garhwal में शोक की लहर छा गई है और उनके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रखा है।