उत्तराखंड चमोलीuttarakhand weather news snowfall alert in 7 districts

उत्तराखंड के लिए अगले 72 घंंटे भारी, 7 जिलों में बर्फबारी का अलर्ट..शीतलहर की चेतावनी

Uttarakhand Weather News मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल कंपकंपाती ठंड से राहत नहीं मिलेगी। आज कई जिलों में कोल्ड डे कंडीशन रह सकती है।

uttarakhand weather news: uttarakhand weather news snowfall alert in 7 districts
Image: uttarakhand weather news snowfall alert in 7 districts (Source: Social Media)

चमोली: Uttarakhand Weather News उत्तराखंड में फिलहाल ठंड का कहर जारी है। लगातार जारी बारिश-बर्फबारी से पर्वतीय क्षेत्रों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल कंपकंपाती ठंड से राहत नहीं मिलेगी। आज कई जिलों में कोल्ड डे कंडीशन रह सकती है। मौसम विभाग ने पर्वतीय जिलों में शीत दिवस का यलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के 7 जिलों में अगले 72 घंटों के दौरान भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इसे देखते हुए इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी हुआ है। उनमें उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, टिहरी, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जैसे जिले शामिल हैं। यहां ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। पहाड़ों से आने वाली बर्फीली हवाएं मैदानों में भी गलन बढ़ाएंगी। हरिद्वार, देहरादून, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर में कहीं-कहीं गर्जन के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। आकाशीय बिजली चमकने की भी संभावना है

ये भी पढ़ें:

8 जनवरी को भी प्रदेश में मौसम खराब रहेगा। 8 और 9 जनवरी को प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। 10 जनवरी को कुछ जिलों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है। इस तरह 10 जनवरी तक बारिश-बर्फबारी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। बाद के दिनों में बारिश में कमी आ सकती है। आज भी प्रदेश के ज्यादातर जिलों में मौसम खराब बना हुआ है। कड़ाके की ठंड के चलते लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं। सर्दी से बचने के लिए अलाव ही सहारा बना हुआ है। मैदानी जिलों में मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की वजह से ट्रैफिक बाधित हो रहा है। कई जगह वाहन सड़कों पर रेंग-रेंगकर चलते नजर आए। Uttarakhand Weather News के अनुसार सात जनवरी के बाद एक और पश्चिमी विक्षोभ के प्रदेश में सक्रिय रहने का अनुमान है, हालांकि 10 जनवरी के बाद बारिश में कुछ कमी आ सकती है।