उत्तराखंड देहरादूनPolice alert in view of coronavirus in Dehradun

देहरादून में कोरोना अलर्ट: घर से बाहर जाते वक्त ये बातें ध्यान रखें..वरना लगेगा जुर्माना

बाजार जाने से पहले इस खबर पर ध्यान जरूर दें। ऐसा नहीं किया तो आपको भारी जुर्माना भरना पड़ेगा। साथ ही बिना शॉपिंग के बैरंग लौटा दिए जाएंगे।

dehradun coronavirus: Police alert in view of coronavirus in Dehradun
Image: Police alert in view of coronavirus in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: कोविड की तीसरी लहर को लेकर देहरादून जिले का स्वास्थ्य महकमा सजग व सतर्क है। देहरादून वही जिला है, जहां से कोरोना की पहली और दूसरी लहर की शुरुआत हुई थी। तीसरी लहर की दस्तक के साथ ही यहां कोरोना के मामलों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी देखी गई। यही वजह है कि संक्रमण रोकथाम के लिए जिला प्रशासन को सख्त कदम उठाने पड़ रहे हैं। आप भी बाजार जाने से पहले इस खबर पर ध्यान जरूर दें। ऐसा नहीं किया तो आपको भारी जुर्माना भरना पड़ेगा। साथ ही बिना शॉपिंग के बैरंग लौटा दिए जाएंगे। पहला नियम ये है कि आपको मास्क से दोस्ती करनी होगी। बाजार में बिना मास्क के एंट्री नहीं मिलेगी। बाजारों के मुख्य प्रवेश द्वार पर बिना मास्क नो एंट्री के पोस्टर लगाए गए हैं। इतना समझाने के बाद भी अगर कोई बिना मास्क घूमता दिखाई दिया तो झट से 500 रुपये का फाइन लगा दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

जिलाधिकारी के निर्देश पर पलटन बाजार सहित सभी बाजारों, मॉल और शॉपिंग कांप्लेक्स में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। बिना मास्क घूमने वालों पर इनकी पैनी नजर है। पुलिसकर्मी बिना मास्क घूमने वालों से मौके पर ही 500 रुपये का जुर्माना वसूलेंगे और उन्हें घर वापस लौटा देंगे। पलटन बाजार की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती भी की गई है। इसके अलावा देहरादून के जितने भी चौराहे हैं, वहां भी जांच अभियान चलाया जाएगा। जो भी कार चालक, बाइक सवार और सार्वजनिक वाहनों में सफर कर रहे लोग बिना मास्क के होंगे, उनको भी चिन्हित किया जाएगा, साथ ही उनसे भी जुर्माना लिया जाएगा। बता दें कि राजधानी दून कोरोना का हॉटस्पॉट बनती जा रही है। यही वजह है कि प्रशासन ने कोविड नियमों की अनदेखी करने वालों से सख्ती से निपटना शुरू कर दिया है। थूकने पर जुर्माने का प्रावधान है। मास्क लगाना अनिवार्य है। नियमों की अनदेखी करने वालों से पुलिस जुर्माना वसूल रही है।