उत्तराखंड नैनीताल55 students coronavirus positive in two schools of nainital

उत्तराखंड: दो स्कूलों के 55 छात्र मिले कोरोना पॉजिटिव, बनाए गए कटेनमेंट जोन

कुछ दिन पहले जवाहर नवोदय स्कूल के 85 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। अब जिले के दूसरे स्कूलों में कोरोना विस्फोट हुआ है। आगे पढ़िए पूरी रिपोर्ट

नैनीताल कोरोनावायरस स्कूल: 55 students coronavirus positive in two schools of nainital
Image: 55 students coronavirus positive in two schools of nainital (Source: Social Media)

नैनीताल: किसने सोचा था कि कुछ ही दिन में हालात इतने बिगड़ जाएंगे। कोरोना के बढ़ते कहर ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है। दूसरे जिलों के साथ-साथ नैनीताल में भी हर दिन कोरोना के नए केस रिपोर्ट हो रहे हैं। चिंता वाली बात ये है कि यहां स्कूली छात्रों के कोरोना की जद में आने के मामले बढ़े हैं। आपको याद होगा कुछ दिन पहले जवाहर नवोदय स्कूल के 85 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। अब जिले के दूसरे स्कूलों में कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां एक साथ 55 स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए। एक साथ इतने बच्चों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूल गए हैं। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अब बच्चों के परिजनों की जांच में जुटा है। पहला मामला गरमपानी क्षेत्र के जीआईसी धनियाकोट का है। जहां कोरोना जांच में 52 स्कूली छात्र-छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। रिची बिल्लेख में भी हाईस्कूल के 03 बच्चे कोविड संक्रमित हुए हैं।

ये भी पढ़ें:

सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने सभी संक्रमित छात्रों को होम आइसोलेट कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमण की चपेट में आए बच्चों व उनके परिजनों की जांच की जा रही है। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. सतीश पंत ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि धनियाकोट इंटर कालेज में 52 और रिची बिल्लेख हाईस्कूल के 03 छात्रों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिले में कोरोना लगातार पैर पसार रहा है। इससे बचाव के लिए कोविड संबंधी मानकों का पालन करें। गैर जरूरी तौर पर भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। हल्द्वानी शहर में भी कोरोना के मामले बढ़े हैं। शहर में पिछले दो दिनों में 93 छात्रों समेत 150 लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद विभिन्न क्षेत्रों में 5 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। शहर के पाल कॉलेज, निशांत विहार, जगदम्बा कॉलोनी, चौधरी भवन, भट्ट कॉलोनी में कोरोना के प्रतिबंधों को लागू कर दिया गया है। क्षेत्र में लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।