उत्तराखंड देहरादूनSneh Rana to fulfill Her Father s Dream will play Cricket World Cup

उत्तराखंड की स्नेह राणा: पिता को खोया लेकिन हौसला नहीं टूटा, अब वर्ल्ड कप में दिखाएगी दम

स्नेह हमेशा से इंडियन टीम का हिस्सा बनना चाहती थीं, लेकिन उनके चयन से पहले ही एक बीमारी की वजह से स्नेह के पिता चल बसे। जीवन में कई मुश्किलें आईं, पर स्नेह हारी नहीं।

Sneh Rana: Sneh Rana to fulfill Her Father s Dream will play Cricket World Cup
Image: Sneh Rana to fulfill Her Father s Dream will play Cricket World Cup (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के लिए क्रिकेट के क्षेत्र से एक अच्छी खबर आई है। प्रदेश की होनहार क्रिकेटर स्नेह राणा को हम जल्द ही आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में खेलते देखेंगे। भारतीय महिला टीम के लिए जिन होनहार खिलाड़ियों का चयन हुआ है, उनमें उत्तराखंड की स्नेह राणा का नाम भी शामिल है।

Dehradun's Own International Cricket Star Sneh Rana

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर स्नेह राणा देहरादून की रहने वाली हैं। मिताली राज को अपना आइडल मानने वाली स्नेह कहती हैं कि उनके साथ खेलना सचमुच बेहद सुखद अनुभव है। शुक्रवार को स्नेह राणा पत्रकारों से मुखातिब हुईं। इस दौरान उन्होंने क्रिकेट के सफर से जुड़े कई अनुभव शेयर किए।
स्नेह हमेशा से इंडियन क्रिकेट टीम का हिस्सा बनना चाहती थीं, लेकिन उनके टीम में चयन से पहले ही एक बीमारी की वजह से स्नेह के पिता चल बसे। स्नेह ने अपने पिता को याद करते हुए कहा कि मेरे पिता ने मुझे क्रिकेट खेलने के लिए हमेशा प्रोत्साहित किया। जब मुझे चोट लगी थी तो मेरे पिता चाहते थे कि मैं मैदान पर वापसी करूं।

ये भी पढ़ें:

  • Sneh Rana with Here Father

    Sneh Rana with Here Father
    1/ 2

    Sneh Rana: उन्होंने इसके लिए मुझे बहुत प्रेरित किया। मुझे इस बात का गर्व है कि मुझे देश के लिए खेलने का मौका मिल रहा है। देश के लिए खेलना और वर्ल्ड कप जीतना मेरा सपना रहा है। वर्ल्ड कप टीम में चयन से मुझे बहुत खुशी है। पापा जहां भी होंगे, मेरे प्रदर्शन से खुश होंगे। स्नेह राणा कहती हैं कि पिता का जाना मेरी जिंदगी की एक बड़ी क्षति है, जो कभी पूरी नहीं हो सकती, पर उन्होंने जो सिखाया, मैं उसी के बल पर आगे बढ़ रही हूं।

  • Sneh Rana Selected for Cricket World Cup

    Sneh Rana Selected for Cricket World Cup
    2/ 2

    स्नेह राणा ने 5 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। तब क्योंकि लड़कियां क्रिकेट नहीं खेलती थीं तो स्नेह गांव के लड़कों के साथ क्रिकेट खेला करती थीं। बता दें कि स्नेह ने करीब 5 साल बाद मैदान में वापसी करते हुए इंग्लैंड दौरे पर शानदार खेल का प्रदर्शन किया। जिसके दम पर उन्हें आगामी महिला वर्ल्ड कप स्क्वाड और न्यूजीलैंड सीरीज में जगह दी गई है। देश की होनहार खिलाड़ी स्नेह कहती हैं कि अब उनका पूरा फोकस वर्ल्ड कप जीतने पर है, इसके लिए वो तैयारियों में जुटी हैं।