उत्तराखंड उत्तरकाशीImages Uttarkashi to Jaunsar Snow Everywhere in Uttarakhand

उत्तरकाशी से जौनसार: जहां देखो बर्फ ही बर्फ, घूमने के लिए ये हैं बेस्ट प्लेस..देखिए तस्वीरें

जौनसार से लेकर उत्तरकाशी तक जिधर भी नजर दौड़ाओ बस बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है. देखिए तस्वीरें

Chakrata Snowfall: Images  Uttarkashi to Jaunsar  Snow Everywhere in Uttarakhand
Image: Images Uttarkashi to Jaunsar Snow Everywhere in Uttarakhand (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: नए वर्ष के शुरुआती चरण में मौसम के बदले मिजाज के बीच जौनसार बावर की ऊंची चोटियां बर्फ की सफेद चादर से ढक गईं हैं. जिससे वादियां दिलकश नजर आ रही हैं. जौनसार से लेकर उत्तरकाशी तक जिधर भी नजर दौड़ाओ बस बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है. बर्फबारी देखने की साध लिए उत्तराखंड पहुंचे पर्यटकों ने भी बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठाया. बर्फबारी ने पर्यटकों की मुराद तो पूरी की, लेकिन स्थानीय लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं. आपको बता दें की जौनसार बावर की ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी से मसूरी-चकराता-त्यूणी हाईवे गुरुवार को यातायात के लिए बंद हो गया.
चकराता से आगे जाड़ी गांव से लेकर लोखंडी व देववन के बीच करीब एक फीट बर्फ पड़ने से वाहनों की आवाजाही बाधित है. वहीं यमुनोत्री व गंगोत्री धाम समेत ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है, जिससे शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया है. हाड़ कंपाने वाली ठंड के चलते लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं.

ये भी पढ़ें:

  • Uttarkashi Jaunsar Snowfall

    Uttarkashi Jaunsar Snowfall
    1/ 4

    बर्फबारी से सिर्फ पर्यटक ही नहीं पर्यटन कारोबारियों के चेहरे भी खिले हुए हैं. हालांकि पहाड़ के दूसरे क्षेत्रों में बर्फबारी ने लोगों की मुश्किलों में इजाफा किया है.

  • Chakrata Snowfall

    Chakrata Snowfall
    2/ 4

    बर्फ से ग्रामीणों के मकानों की छत ढक गई और पानी के स्रोत फ्रिज हो गए. जिससे गांव के लिए बनी पेयजल लाइनों में आपूर्ति बाधित है, लोग बर्फ पिलाकर किसी तरह गुजारा चला रहे हैं. दूसरी तरफ बर्फबारी की वजह से कई जगह यातायात भी प्रभावित हुआ.

  • Uttarkashi to Jaunsar: Snow Everywhere

    Uttarkashi to Jaunsar: Snow Everywhere
    3/ 4

    गंगोत्री हाईवे सुक्की टॉप से आगे बर्फ से पटा होने के कारण यहां वाहनों की आवाजाही ठप हो गई. चकराता में भी बर्फबारी से यातायात प्रभावित हुआ है चकराता-त्यूनी और मसूरी मोटर मार्ग पर आवाजाही मुश्किल से हो रही है. आपको बता दें की यमुनोत्री हाईवे पर राड़ी टॉप में आवाजाही भी जोखिमभरी बनी हुई है.

  • Images of Uttarkashi Jaunsar Snowfall

    Pictures of Uttarkashi Jaunsar Snowfall
    4/ 4

    चारधाम क्षेत्र एक बार फिर से बर्फ की चादर ओढ़ चुके हैं. चकराता के साथ ही जौनसार बावर क्षेत्र में भी खूब बर्फबारी हुई. वहीं इस दौरान देश के कई राज्यों से पहुंचे पर्यटकों ने मसूरी-चकराता-त्यूणी हाईवे पर लोखंडी से कनासर-देववन के बीच हुई बर्फबारी का खूब आनंद उठाया.