उत्तराखंड देहरादूनUKSSSC Recruitment for 201 Posts

उत्तराखंड के युवा ध्यान दें, UKSSSC में निकली भर्तियां..2 मिनट में पढ़िए रोजगार समाचार

UKSSSC में Recruitment हो रहे हैं। समूह-ग के 201 पदों को भरने के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने तीन अलग-अलग विज्ञापन जारी किये हैं।

fisheries inspector: UKSSSC Recruitment for 201 Posts
Image: UKSSSC Recruitment for 201 Posts

देहरादून: UKSSSC में Recruitment यानी सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह ‘ग’ के खाली पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। आयोग ने समूह ‘ग’ के 201 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। भर्ती किन पदों के लिए होनी है और आवेदन की प्रक्रिया क्या है, इस बारे में हर डिटेल पाने के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें।

Fisheries Inspector, State Observer UKSSSC Posts:

201 पदों को भरने के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने तीन अलग-अलग विज्ञापन जारी किये हैं। जिसमें 28 पद, 73 पद और 100 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित करने की बात लिखी है। आयोग ने मत्स्य निरीक्षक के 28 पदों को भरने के लिए विज्ञापन निकाला है। 8 जनवरी को जारी हुए विज्ञापन में लिखा है कि आवेदक मत्स्य निरीक्षक के पद के लिए 20 जनवरी 2022 से 5 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा सहकारिता विभाग एवं गोविंद बल्लभ पंत विश्वविद्यालय में भी खाली पदों को भरा जाना है। आगे पढ़िए..

ये भी पढ़ें:

ADO, Cooperative Inspector UKSSSC Posts:

राजकीय पर्यवेक्षक के 64 पदों, सहायक विकास अधिकारी/सहकारी निरीक्षक वर्ग-2 के 6 रिक्त पदों और बीज परीक्षण सहायक के दो खाली पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 जनवरी 2022 से शुरू होगी। आवेदन करने की लास्ट डेट 09 मार्च 2022 है। इसके अलावा गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग विभाग में गन्ना पर्यवेक्षक के 78 पदों को भरा जाना है।

Dairy Development Department UKSSSC Posts:

डेरी विकास विभाग में दुग्ध पर्यवेक्षक के 9, चाय विकास बोर्ड में चाय पर्यवेक्षक के 4, पंतनगर विश्वविद्यालय में गार्डन ओवरसियर का एक, खाद्य प्रसंस्करण विभाग में पर्यवेक्षक कैनिंग के 8 पद खाली हैं। इनके लिए भी आवेदन मांगे गए हैं। तीसरे विज्ञापन में 100 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।
इन पदों के लिए 27 जनवरी 2022 से 12 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। समय कम है, इसलिए आज से ही UKSSSC Recruitment परीक्षा की तैयारी शुरू कर दें। किस पद के लिए क्या योग्यता मांगी गई है और आवेदन के लिए आयोग की वेबसाइट https://sssc.uk.gov.in/ पर विजिट करें।