उत्तराखंड नैनीतालPolice Recovered Rs 1 lakh Coronavirus Fine in Nainital

उत्तराखंड: कोरोना के खतरे के बीच लापरवाह लोग, पुलिस ने की कार्रवाई..वसूला 1 लाख जुर्माना

हर दिन सैकड़ों की तादाद में लोग कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं, लेकिन फिर भी कुछ लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे। इन्हें न तो कानून का डर है न कोरोना का। ऐसे लोगों से पुलिस सख्ती से निपट रही है।

Coronavirus Cases in Nainital: Police Recovered Rs 1 lakh Coronavirus Fine in Nainital
Image: Police Recovered Rs 1 lakh Coronavirus Fine in Nainital (Source: Social Media)

नैनीताल: कोरोना की तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है। डेल्टा के साथ-साथ अब हमें ओमिक्रॉन से भी बचकर रहना है। हर दिन सैकड़ों की तादाद में लोग कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं, लेकिन लोग हैं कि सुधरने का नाम नहीं ले रहे। बाजारों में लोगों का जमघट नजर आता है। लोग बिना मास्क के बेपरवाही से घूमते दिखते हैं। इन्हें न तो कानून का डर है न कोरोना का। ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए अब पुलिस ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है।

Nainital Coronavirus Cases:

कोविड-19 के नियमों की अनदेखी करने वालों के चालान काटे जा रहे हैं। नई गाइडलाइन जारी होने के बाद नैनीताल पुलिस ने एक दिन में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वाले और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। इस दौरान 598 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जमकर चालान काटे गए। पुलिस ने कोविड नियमों की अनदेखी करने वालों से एक लाख रुपये का जुर्माना वसूला।

ये भी पढ़ें:

कोरोना की तीसरी लहर और ओमीक्रॉन के खतरे के बीच नैनीताल पुलिस लोगों से कोविड गाइडलाइन का पालन सख्ती से करवा रही है। इसी कड़ी में नैनीताल पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को कोविड-19 नियमों का पाठ पढ़ाया। बिना मास्क घूम रहे लोगों का चालान करने के साथ-साथ उनको मास्क भी उपलब्ध कराए। पुलिस की ओर से चौक-चौराहों के अलावा भीड़भाड़ वाली जगहों पर लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क पहनने की अपील की जा रही है।
एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट ने बताया कि शासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। नागरिकों को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। अपनी और दूसरों की सुरक्षा के लिए मास्क जरूर पहनें।