उत्तराखंड देहरादूनFIR on Builder Sudhir Kumar Windlass in Dehradun

देहरादून के मशहूर बिल्डर पर दर्ज हुई FIR, आपने तो नहीं खरीदी इससे कोई प्रॉपर्टी?

पीड़ित संजय सिंह ने एसएसपी को दी गई शिकायत में बिल्डर सुधीर विंडलास पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

Sudhir Kumar Windlass: FIR on Builder Sudhir Kumar Windlass in Dehradun
Image: FIR on Builder Sudhir Kumar Windlass in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: राजधानी देहरादून के बड़े बिल्डरों में से एक सुधीर विंडलास पर जमीन पर कब्जे का आरोप लगा है। इस संबंध में पीड़ित संजय सिंह ने सुधीर विंडलास के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

FIR on Sudhir Kumar Windlaas:

मामला मौजा जोहड़ी में स्थित जमीन से जुड़ा है। संजय का कहना है कि यह 20 बीघा जमीन उसकी माता श्रीमती ओमवती के नाम दर्ज है। जिसे साल 2009 में सुधीर विंडलास औने-पौने दाम में खरीदना चाहता था। सुधीर ने संजय से संपर्क किया तो उसने जमीन बेचने से इनकार कर दिया।
अब संजय का आरोप है कि सुधीर ने धोखाधड़ी कर साल 2010 में यह जमीन अपने मैनेजर के नाम करा ली। विक्रय पत्र में जितने भी पक्षकार और गवाह हैं वो सुधीर विंडलास के कर्मचारी हैं। जिस महिला को ओमवती बताकर धोखाधड़ी की गई, वो सुधीर के ड्राइवर की माता है। जिसे संजय बताया गया है वो भी ड्राइवर का भाई है। शिकायतकर्ता संजय को इस बारे में तब पता चला जब उसे जमीन की नई खतौनी मिली। जिस पर संजय तुरंत सुधीर विंडलास से मिलने पहुंचा।

ये भी पढ़ें:

FIR on Sudhir Kumar Windlaas:

संजय का आरोप है कि सुधीर विंडलास ने उन्हें कहा कि मैंने तुम्हें पहले ही कहा था कि जमीन मुझे बेच दो, वरना मैं इस पर कब्जा कर लूंगा। पीड़ित ने रिपोर्ट करने की बात कही तो उसे समझौते का प्रस्ताव दिया गया। विक्रय पत्र को निरस्त करने की बात कही गई। संजय का कहना है कि सुधीर विंडलास बार-बार उसकी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है, शिकायतकर्ता और उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी भी दे रहा है। उसकी ऊंची पहुंच और धनबल के चलते कोई भी उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा।
इससे पहले भी सुधीर विंडलास को 2 हेक्टेयर सरकारी भूमि को हड़पने का दोषी पाया गया था, तब भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़ित संजय सिंह ने अब सुधीर विंडलास और दूसरे कई लोगों के खिलाफ फर्जी कागजात तैयार करने, धोखाधड़ी, सरकारी अभिलेखों में छेड़छाड़, जमीन पर कब्जा और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में केस दर्ज कराया है।