उत्तराखंड देहरादूनArmy School Teacher Recruitment 2022

रोजगार समाचार:आर्मी स्कूलों में 8700 शिक्षकों की बंपर भर्ती, शुरू हो चुका है आवेदन

आठ हजार से ज्यादा युवाओं के पास आर्मी स्कूल में शिक्षक बनने का शानदार मौका है। army school teacher recruitment भर्ती संबंधी डिटेल पढ़िए..

Army School Recruitment 2022: Army School Teacher Recruitment 2022
Image: Army School Teacher Recruitment 2022

देहरादून: army school teacher recruitment हो रहा है। आर्मी स्कूल में शिक्षक बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक खुशखबरी है। आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी की ओर से देश के अलग-अलग आर्मी स्कूलों में TGT, PGT और PRT टीचर की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। जिसके अनुसार कुल 8700 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस तरह आठ हजार से ज्यादा युवाओं के पास आर्मी स्कूल में शिक्षक बनने का शानदार मौका है। भर्ती संबंधी डिटेल के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें। सबसे पहले तो ये जान लें कि आवेदन प्रक्रिया 07 जनवरी 2022 से शुरू हो गई है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 28 जनवरी 2022 तक का समय दिया गया है। एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख 10 फरवरी 2022 है। 19 और 20 फरवरी को ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट होगा। 28 फरवरी को पात्रता परीक्षा की घोषणा की जाएगी। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

Army school teacher recruitment educational qualifications:

अब योग्यता भी जान लें। पीजीटी के लिए उम्मीदवारों को बीएड पास होना चाहिए और संबंधित विषय के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन में कम से कम 50 प्रतिशत अंक होने चाहिए। टीजीटी के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ बैचलर डिग्री और बीएड किया होना चाहिए। पीआरटी के लिए बीएड, दो साल का डिप्लोमा स्नातक और न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ स्नातक होना जरूरी है।

Army school teacher recruitment age limit

आयु सीमा के बारे में भी जान लें। आवेदन करने वाले फ्रेशर्स की आयु सीमा 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। जबकि टीचिंग एक्सपीरियंस वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 57 वर्ष तक हो सकती है। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

Army school teacher recruitment how to apply:

बता दें कि आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी देश भर में 137 आर्मी पब्लिक स्कूलों (APS) में प्राइमरी शिक्षक (PRT), प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (TGT) और स्नातकोत्तर शिक्षक (PGT) की भर्ती के लिए OST आयोजित करता है। इन स्कूलों में करीब 8700 शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। भर्ती परीक्षा प्रयागराज, कानपुर, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर, लखनऊ, मेरठ, बरेली, नोएडा, दिल्ली, झांसी, देहरादून, जयपुर, जबलपुर और भोपाल में आयोजित की जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट https://awesindia.com/ पर विजिट करें।