उत्तराखंड उधमसिंह नगर55 students of GS Convent School Udham Singh Nagar found coronavirus positive

उत्तराखंड: अब एक ही स्कूल के 55 बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

अब Udham Singh Nagar के GS Convent School में फूटा coronavirus बम, 55 बच्चे पाए गए पॉजिटिव..आप भी पढ़िए पूरी खबर

udham singh nagar gs convent school coronavirus: 55 students of GS Convent School Udham Singh Nagar found coronavirus positive
Image: 55 students of GS Convent School Udham Singh Nagar found coronavirus positive (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड में एक के बाद एक विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों में कोरोना बम फूट रहे हैं। बच्चों को स्कूल बुलाने का नतीजा है कि धड़ाधड़ छात्र एवं छात्राएं पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। नैनीताल जनपद के विभिन्न सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल में विद्यार्थी संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। अब Udham Singh Nagar के GS Convent School में coronavirus के कई केस सामने आए हैं। कान्वेंट स्कूल के 55 छात्र एवं छात्राओं की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। बता दें कि सभी संक्रमित बच्चों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा होम आइसोलेट कर दिया गया है और अब सभी संक्रमित छात्र एवं छात्राओं के संपर्क में आने वाले सभी व्यक्तियों की जांच की जा रही है। यह मामला यूएस नगर के सितारगंज में स्थित जीएस कान्वेंट स्कूल का है जहां पर बीते रविवार को आई रिपोर्ट में यह सामने आया कि स्कूल के 55 छात्र एवं छात्राएं संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं जिसके बाद स्कूल महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग को इस बारे में सूचना दी गई।

ये भी पढ़ें:

सितारगंज के स्वास्थ्य अधीक्षक डॉ राजेश कुमार ने बताया कि सभी छात्र-छात्राओं को होम आइसोलेट कर दिया गया है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि हेल्थ डिपार्टमेंट ने वैक्सिनेशन से पहले स्कूल में सभी छात्र एवं छात्राओं के टेस्ट लिए जिसकी रिपोर्ट रविवार को आई। रिपोर्ट में पता लगा के 55 छात्र एवं छात्राएं कोरोना के चपेट में हैं। उनका कहना है कि अभी तक संक्रमित हुए स्कूली बच्चों में किसी भी प्रकार के गंभीर लक्ष्ण देखने को नहीं मिल रहे हैं। अभी तक जिनको वैक्सीनेशन नहीं लगी वे छात्र इस संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं मगर राहत की बात है कि अभी तक संक्रमित हुए स्कूली बच्चों में बेहद हल्के या फिर ना के बराबर लक्षण देखे जा रहे हैं। बता दें कि उत्तराखंड में इन दिनों 15 से 18 साल के बच्चों के वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। उधम सिंह नगर के सितारगंज में स्थित जीएस कान्वेंट स्कूल के भी बच्चों को 7 तारीख को वैक्सीन लगनी थी। 352 में से सिर्फ 155 विद्यार्थी ही स्कूल पहुंचे और वैक्सीन लगाने से पहले सभी का कोविड टेस्ट किया गया जिसमें से 55 बच्चे पॉजिटिव पाए गए। सभी को होम आइसोलेट कर दिया गया है और स्कूल को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। आपको बता दें कि उत्तराखंड के विभिन्न सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल में विद्यार्थी संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। अब Udham Singh Nagar के GS Convent School में coronavirus के 55 केस सामने आए हैं।