उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Whom does public consider as their CM

उत्तराखंड में धामी, हरदा या कर्नल? किसे CM देखना चाहती है जनता? पढ़िए लेटेस्ट सर्वे के रिजल्ट

Uttarakhand Assembly Elections को लेकर सी-वोटर के Latest Survey में Best CM कौन है? आइए पढ़ लीजिए..

Uttarakhand CM Survey: Uttarakhand  Whom does public consider as their CM
Image: Uttarakhand Whom does public consider as their CM (Source: Social Media)

देहरादून: हाल ही में एबीपी सी वोटर ने एक सर्वे किया है। Uttarakhand Assembly Elections को लेकर सी-वोटर के Latest Survey में Best CM कौन है? इस बारे में हम आपको बता रहे हैं।

Uttarakhand Assembly Elections Latest Survey- Best CM

प्रदेश में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे। इस तरह प्रदेश का नया सीएम कौन होगा, इसका फैसला होने में महज कुछ ही दिन बचे हैं। बीजेपी जहां युवा सीएम पुष्कर सिंह धामी को चेहरा बनाकर चुनाव मैदान में उतर रही है, तो वहीं कांग्रेस ने फिलहाल संभावित सीएम की घोषणा तो नहीं की है, लेकिन पार्टी के पास ऐसा कोई चेहरा नहीं है जो पूर्व सीएम हरीश रावत का विकल्प बन सके। कांग्रेस में सीएम पद की दौड़ रावत और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के बीच सिमटी हुई है। इस मामले में आम आदमी पार्टी ने किसी तरह का कंफ्यूजन नहीं रखा है। आप काफी समय पहले ही कर्नल अजय कोठियाल (रि) को अपना सीएम कैंडिडेट तय कर चुकी है। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

हरीश रावत पहली पसंद:

ये तो हुई पार्टियों की बात लेकिन जनता किसे अपने भावी सीएम के तौर पर देखना चाहती है, इस सवाल का जवाब सी-वोटर के सर्वे में मिला है। एबीपी न्यूज की ओर से कराए गए C-Voter सर्वे के अनुसार सीएम के तौर पर कांग्रेस के पूर्व सीएम हरीश रावत उत्तराखंड की जनता की पहली पसंद हैं। ओपिनियन पोल में 37 फीसदी लोगों ने पूर्व सीएम हरीश रावत को उत्तराखंड के अगले सीएम के तौर पर देखने की बात कही।
बात करें वर्तमान सीएम पुष्कर सिंह धामी की तो उन्हें 29 फीसदी लोगों ने अपना समर्थन दिया। इस तरह पुष्कर सिंह धामी दूसरे नंबर पर रहे। बीजेपी के ही सांसद अनिल बलूनी को भी 18 प्रतिशत वोट मिले। उन्हें भी लोग सीएम के तौर पर देखना चाहते हैं। आगे पढ़िए.

ये भी पढ़ें:

Uttarakhand Assembly Elections Latest Survey on AAP

अब बात करते हैं आप नेता कर्नल अजय कोठियाल की। उन्हें सिर्फ नौ फीसदी लोग ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर देखना चाहते हैं। वैसे बीजेपी में पूर्व सीएम डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज समेत सीएम पद के और भी कई दावेदार हैं।
इसी तरह कांग्रेस में भी हरदा और प्रीतम सिंह के अलावा यशपाल आर्य और गणेश गोदियाल भी सीएम पद के दावेदार माने जा रहे हैं। इस मामले में आप ने अपना स्टैंड पहले ही क्लियर कर दिया है। आप ने कर्नल अजय कोठियाल को भावी मुख्यमंत्री के तौर पर चुनाव मैदान में उतारा है।