उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Police Head Constable Recruitments 2022 on 272 Posts UKSSSC

उत्तराखंड पुलिस में हेड कांस्टेबल के 272 पदों पर निकली भर्ती, 2 मिनट में पढ़ लीजिए पूरी डिटेल

इंटर पास अभ्यर्थी हेड कांस्टेबल भर्ती में शामिल हो सकते हैं। आवेदन करने से पूर्व UKSSSC का भर्ती नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ें।

Police Head Constable Recruitments 2022: Uttarakhand Police Head Constable Recruitments 2022 on 272 Posts UKSSSC
Image: Uttarakhand Police Head Constable Recruitments 2022 on 272 Posts UKSSSC (Source: Social Media)

देहरादून: पुलिस की वर्दी पहन समाज के लिए कुछ बेहतर करने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने हेड कांस्टेबल के 272 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। कांस्टेबल भर्ती से जुड़ी हर जानकारी के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें।

Uttarakhand Police Head Constable 272 Posts:

UKSSSC के इस भर्ती अभियान के तहत संस्थान में कुल 272 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। इस तरह प्रदेश के ढाई सौ से ज्यादा बेरोजगारों के पास पुलिस में भर्ती होने का मौका है। यूकेएसएसएससी हेड कांस्टेबल भर्ती में आवेदन की अंतिम तिथि 23 फरवरी 2022 है। शैक्षिक योग्यता भी नोट कर लें।

Head Constable Education Qualification:

भर्ती परीक्षा में वो अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने 12वीं की परीक्षा फिजिक्स, मैथ्स और अंग्रेजी विषयों के साथ पास की हो। इस तरह संबंधित विषयों में इंटर पास अभ्यर्थी आवेदन के लिए योग्य माने जाएंगे।

Head Constable Age:

यूकेएसएसएससी हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वालों की आयु 18 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

Head Constable Recruitments Exam Details:

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा 100 अंकों वाली बहुविकल्पीय प्रश्नों की होगी। परीक्षा की अवधि 2 घंटे होगी। वहीं इस परीक्षा में एक चौथाई निगेटिव मार्किंग भी होगी।

Recruitments More Information:

अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट चेक कर सकते हैं। इस भर्ती की लिखित परीक्षा जुलाई 2022 में आयोजित कराई जा सकती है। यूकेएसएसएससी की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
यहां आपको भर्ती के नोटिफिकेशन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पूर्व यूकेएसएसएससी का भर्ती नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ लें। सरकारी नौकरी हासिल करने के इस शानदार मौके को हाथ से जाने न दें। रोजगार संबंधी खबरों के लिए राज्य समीक्षा से जुड़े रहें।