उत्तराखंड देहरादूनBSF Recruitment 2022 Constable Bharti on 2788 Posts

सेना में जाने का शानदार मौका, BSF ने 2800 पदों पर निकाली भर्ती..जल्दी करें आवेदन

खास बात ये है कि हाईस्कूल पास युवा भी भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। पुरुषों के साथ-साथ कुछ पदों पर महिला अभ्यर्थियों की भी नियुक्ति की जाएगी।

BSF Recruitment 2022: BSF Recruitment 2022  Constable Bharti on 2788 Posts
Image: BSF Recruitment 2022 Constable Bharti on 2788 Posts (Source: Social Media)

देहरादून: सेना का हिस्सा बन देश सेवा की चाह रखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। बीएसएफ की ओर से लगभग 2800 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। खास बात ये है कि हाईस्कूल पास युवा भी भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। पुरुषों के साथ-साथ कुछ पदों पर महिला अभ्यर्थियों की भी नियुक्ति की जाएगी। इस तरह महिला उम्मीदवार भी भर्ती के लिए आवेदन कर सकती हैं। भर्ती संबंधी हर डिटेल के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें।

BSF Recruitment Constable Bharti 2022:

अभियान के माध्यम से कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) के कुल 2788 पद भरे जाएंगे, और बाकी बची 137 रिक्तियां महिला उम्मीदवारों के लिए हैं। आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी से शुरू हो गई है। आवेदन की लास्ट डेट 28 फरवरी है। अब अभ्यर्थी की योग्यता के बारे में जान लेते हैं। इस पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक (कक्षा 10वीं) परीक्षा पास या समकक्ष पास होना चाहिए। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

संबंधित ट्रेडों में दो साल का कार्य अनुभव या वोकेशनल इंस्टीट्यूट या आईटीआई से एक साल के सर्टिफिकेट कोर्स के साथ ट्रेड में कम से कम एक साल का अनुभव या दो साल का डिप्लोमा होना चाहिए।

BSF Recruitment Constable Bharti 2022 Age:

उम्मीदवार की आयु सीमा 1 अगस्त 2021 को 18 वर्ष से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। योग्य आवेदकों का चयन कई चरणों की परीक्षा और वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। सभी मापदंडों को पूरा कर के नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल-3, पे स्केल 21,700 रुपये से 69,100 रुपये तक वेतन मिलेगा। भर्ती के लिए बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिस भी जारी किया गया है। जो अभ्यर्थी भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 28 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। सरकारी नौकरी से जुड़ी अन्य खबरों के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें।