उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand BJP suspense continues on 11 seats

उत्तराखंड चुनाव: 11 सीटों पर BJP का सस्पेंस बरकरार, देहरादून आने वाले हैं शाह और नड्डा

डोईवाला से जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय सिंह रावत को टिकट दिए जाने की चर्चा है। रुद्रपुर में भी बीजेपी किसी नये चेहरे पर दांव लगा सकती है।

Uttarakhand BJP: Uttarakhand BJP suspense continues on 11 seats
Image: Uttarakhand BJP suspense continues on 11 seats (Source: Social Media)

देहरादून: बीजेपी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 59 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। इसी के साथ चुनाव प्रचार भी शुरू हो गया है। 11 सीटों पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है। पार्टी ने इन विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा रोकी है। इन 11 सीटों में से पांच पर बीजेपी का कब्जा है। जिन सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान होना है, उनमें डोईवाला सीट भी शामिल हैं। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत इस सीट से पार्टी का प्रतिनिधित्व करते रहे हैं, लेकिन इस बार वो मैदान से पहले ही हट चुके हैं। उन्होंने पार्टी से अनुरोध किया है कि वो चुनाव नहीं लड़ना चाहते। ऐसे में पार्टी यहां से किसी मजबूत प्रत्याशी को उतारना चाहती है। चर्चा है कि यहां से जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय सिंह रावत को टिकट दिया जा सकता है। कोटद्वार में भी बीजेपी को हरक सिंह रावत का विकल्प तलाशना है। इसी तरह झबरेड़ा सीट पर प्रत्याशी का ऐलान नहीं हुआ है। यहां से विधायक देशराज कर्णवाल की पत्नी वैजयंती माला को टिकट देने की चर्चाएं हैं।

ये भी पढ़ें:

रुद्रपुर से राजकुमार ठुकराल विधायक हैं, यहां बीजेपी किसी नए चेहरे पर दांव लगा सकती है। लालकुआं सीट पर भी प्रत्याशी का ऐलान होना बाकी है। इस सीट पर बीजेपी के नवीन चंद दुम्का विधायक हैं। पिरान कलियर सीट फिलहाल कांग्रेस के फुरकान अहमद के पास है, यहां भी बीजेपी किसी मजबूत उम्मीदवार की तलाश में है। हल्द्वानी में नगर नगम के मेयर जोगेंद्र सिंह रौतेला को टिकट दिए जाने की चर्चा है। इसी तरह रानीखेत और जागेश्वर जैसी सीटों पर भी पार्टी ने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं, ये दोनों सीटें फिलहाल कांग्रेस के पास हैं। केदारनाथ सीट पर भी फिलहाल पेंच फंसा हुआ है। प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी के मुताबिक पार्टी जल्द ही प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर देगी। इस बीच चर्चा है कि कांग्रेस के नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय आज पार्टी में शामिल हो सकते हैं। आगामी चुनाव के मद्देनजर 27 जनवरी को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और 28 जनवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे।