उत्तराखंड देहरादूनHarish Rawat wants to become CM of Uttarakhand

उत्तराखंड: हरदा ने फिर छेड़ा CM राग, कहा- दांव पर लगी है राजनीतिक पूंजी

हरीश रावत ने अपने भावुक संदेश में लिखा कि उनके जीवन की अब तक की सारी राजनीतिक पूंजी इस चुनाव में दांव पर लगी है। उन्होंने जनता से कांग्रेस को मौका देने की अपील भी की।

harish rawat: Harish Rawat wants to become CM of Uttarakhand
Image: Harish Rawat wants to become CM of Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश का नया सीएम कौन होगा, इसका फैसला होने में महज कुछ ही दिन बचे हैं। बीजेपी और आप ने अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवारों के बारे में बता दिया है, लेकिन कांग्रेस बिना सीएम फेस के मैदान में उतरी है। कांग्रेस भले ही संगठन के दम पर आगे बढ़ने का दावा कर रही है, लेकिन पूर्व सीएम हरीश रावत के मन में सीएम बनने की हसरतें खूब हिलोरें मार रही हैं। सोशल साइट पर लिखी एक भावुक पोस्ट में हरीश रावत ने फिर मुख्यमंत्री राग छेड़ा है। उन्होंने कहा कि जनता यदि प्रेम जताती है तो निराश होने पर उससे कई गुना ज्यादा क्रोध भी जताती है। वह जनता के इस क्रोध का सामना कर चुके हैं। उनका कहना है कि उनके जीवन की अब तक की सारी राजनीतिक पूंजी इस चुनाव में दांव पर लगी है। यदि जनता उन्हें इस बार मौका देती है तो वह अगले पांच वर्षों में उन सभी योजनाओं को धरातल पर उतारने का काम करेंगे, जो अधूरी रह गई थीं।

ये भी पढ़ें:

हरदा कहते हैं कि वर्ष 2014 में जब वह मुख्यमंत्री बने तब डेढ़ साल आपदा से जूझने में लग गए। जबरदस्त रूप से क्षतिग्रस्त हुए राज्य के बहुत बड़े हिस्से को संवारने में संपूर्ण शक्ति लग गई। चारधाम यात्रा और अर्थव्यवस्था को सुचारू बनाने के बाद उन्हें कुछ और देखने, समझने का अवसर ही नहीं मिला। इसी दौरान एक हवाई दुर्घटना में उनकी गर्दन टूट गई। हरीश रावत ने चुनाव को लेकर हुए सर्वेक्षणों के बारे में भी बात की। वो कहते हैं कि सर्वेक्षणों में लोग उन्हें मुख्यमंत्री पद की पहली पसंद बता रहे हैं, लेकिन यदि लोग उन्हें इस बार मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं तो इसके लिए उन्हें पूर्ण बहुमत की सरकार देनी होगी। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत इस वक्त कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। कांग्रेस ने उन्हें रामनगर से टिकट दिया है।