उत्तराखंड देहरादूनBJP second list is about to come in Uttarakhand assembly elections

उत्तराखंड: BJP की दूसरी लिस्ट आने वाली है, 10 सीटों पर नाम फाइनल..1 सीट पर सस्पेंस

Uttarakhand assembly elections को लेकर भाजपा ने रोक कर रखी हुई हैं 11 सीटें, 10 की गुत्थी सुलझ गई है, एक पर चल रहा है मंथन

Uttarakhand vidhansabha chunav: BJP second list is about to come in Uttarakhand assembly elections
Image: BJP second list is about to come in Uttarakhand assembly elections (Source: Social Media)

देहरादून: Uttarakhand assembly elections से पहले भारतीय जनता पार्टी ने 70 में से 59 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगा दी है मगर 11 सीटों के पत्ते अब तक भाजपा ने नहीं खोले हैं। भारतीय जनता पार्टी ने अब तक 11 सीटों को रोक कर रखा हुआ है जिनमें से 10 की गुत्थी सुलझ गई है जबकि एक पर अभी भी विचार-विमर्श जारी है। पार्टी नेतृत्व का कहना है कि सभी सीटों पर विचार विमर्श हो चुका है और जल्दी ही दूसरी सूची में बची हुई सीटों के ऊपर चुने गए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी जाएगी। भाजपा का कहना है कि रणनीतिक तौर पर फिलहाल पर प्रत्याशियों की घोषणा को रोका गया है। 26 जनवरी को प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी हो सकती है। बता दें कि 20 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी ने 70 सीटों में से 59 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी थी। शेष 11 सीटों को लेकर केंद्रीय नेतृत्व के बीच में निरंतर मंथन चल रहा है। मगर इनकी तस्वीर अब तक साफ नहीं हो पाई है। ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस की अगली सूची का इंतजार कर रही है।

ये भी पढ़ें:

विधानसभा चुनाव के नामांकन में केवल तीन दिन का ही समय शेष रह गया है और सभी की नजरें भाजपा की 11 सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा पर टिक गई हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि डोईवाला सीट को छोड़कर अन्य 10 सीटों की गुत्थी को सुलझा दिया गया है। 26 जनवरी को इन सभी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी हो जाएगी। प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में केंद्रीय मंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने बताया कि शेष रह गईं सभी सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा के मामले में हम लगातार राष्ट्रीय नेतृत्व के संपर्क में हैं। रणनीति बनाने के तहत जानबूझकर प्रत्याशियों की घोषणा में देरी की जा रही है। उन्होंने संकेत दिए हैं कि 26 जनवरी को शेष सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान हो जाएगा। Uttarakhand assembly elections से जुड़ी हर अपडेट हम आप तक पहुंचाते रहेंगे।