उत्तराखंड देहरादूनHarish Rawat will contest from Lalkuan

उत्तराखंड: कांग्रेस ने रातों-रात बदली हरदा की सीट, पढ़िए नई लिस्ट के 10 नए नाम

रामनगर से Harish Rawat के चुनाव लड़ने का विरोध कर रहे रणजीत रावत को भी टिकट मिला है, लेकिन उन्हें सल्ट से चुनाव मैदान में उतारा गया है।

Harish Rawat : Harish Rawat will contest from Lalkuan
Image: Harish Rawat will contest from Lalkuan (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस में टिकट को लेकर उपजे असंतोष और बगावत के डर से पार्टी हाईकमान ने पांच सीटों पर पहले से घोषित प्रत्याशी बदल दिए। पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष Harish Rawat को अब लालकुआं से चुनाव मैदान में उतारा गया है। वो पहले रामनगर सीट से प्रत्याशी थे। टिकट घोषणा के बाद रामनगर में विरोध के सुर उठने लगे तो रातोंरात दिग्गज कांग्रेस नेता हरीश रावत समेत 5 सीटों पर प्रत्याशी बदल दिए गए। इस तरह कांग्रेस ने प्रत्याशियों के फेरबदल के साथ कुल 10 कैंडिडेट की लिस्ट जारी की है। रामनगर से हरीश रावत के चुनाव लड़ने का विरोध कर रहे रणजीत रावत को भी टिकट मिला है, लेकिन उन्हें रामनगर की बजाय सल्ट से चुनाव लड़ाया जाएगा। रामनगर से डॉ. महेंद्र पाल को प्रत्याशी बनाया गया है। महेंद्र पाल पहले कालाढूंगी से प्रत्याशी बनाए गए थे। कालाढूंगी से अब महेश शर्मा को टिकट मिला है। वीआईपी सीट डोईवाला से मोहित उनियाल का टिकट काटकर गौरव चौधरी को प्रत्याशी बनाया गया है।

ये भी पढ़ें:

इसी तरह ज्वालापुर से बरखा रानी की जगह रवि बहादुर को टिकट मिला है। हरिद्वार ग्रामीण से हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत को टिकट दिया गया है। बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए ओमगोपाल रावत को नरेंद्रनगर से टिकट दिया गया है। रुड़की से यशपाल राणा चुनाव मैदान में होंगे। चौबट्टाखाल से केसर सिंह नेगी प्रत्याशी बनाए गए हैं। खास बात ये है कि कांग्रेस ने हरक सिंह रावत को टिकट नहीं दिया है। पहले कहा जा रहा था कि वो चौबट्टाखाल से चुनाव लड़ेंगे, हालांकि पार्टी ने अब यहां केसर सिंह नेगी को प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप ने बताया कि टिकट को लेकर सभी फैसले सर्वसम्मति से लिए गए हैं। कांग्रेस की ओर से अब सिर्फ टिहरी विधानसभा सीट पर सस्पेंस है। यहां से बीजेपी ने कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को टिकट दिया है। बीजेपी के इस फैसले के विरोध में वर्तमान बीजेपी विधायक डॉ. धन सिंह नेगी ने भी आज कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। फिलहाल Harish Rawat की सीट भी रांतों रात बदली गई है।