उत्तराखंड नैनीतालGreat Scheme at KMVN Guest House

नैनीताल, मुक्तेश्वर, पिथौरागढ़ जाने वाले पर्यटकों के लिए खुशखबरी, KMVN गेस्ट हाउस में बंपर छूट

कुमाऊं में शानदार लोकेशन पर बने गेस्ट हाउस में रुकने के लिए पर्यटकों को लुभावने ऑफर दिए जा रहे हैं। इसके लिए ऑनलाइन ट्रैवल कंपनियों से करार किया गया है।

KMVN Guest House: Great Scheme at KMVN Guest House
Image: Great Scheme at KMVN Guest House (Source: Social Media)

नैनीताल: बर्फबारी के बाद उत्तराखंड में जन्नत जैसे नजारे दिख रहे हैं। दूसरे राज्यों से पर्यटक बड़ी तादाद में उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। पर्यटकों की आमद को देखते हुए कुमाऊं मंडल विकास निगम यानी केएमवीएन ने भी पर्यटकों को लुभाने के लिए एक शानदार स्कीम जारी की है। इसके तहत पर्यटक बेहद कम खर्चे में अपने मनपसंद हिल स्टेशन पर बने गेस्ट हाउस बुक कर सकते हैं, उत्तराखंड की वादियों में कम बजट में घूमने का आनंद उठा सकते हैं। स्कीम के तहत कुमाऊं में शानदार लोकेशन पर बने गेस्ट हाउस में रुकने के लिए पर्यटकों को लुभावने ऑफर दिए जाएंगे। इसके लिए ऑनलाइन ट्रैवल कंपनियों से करार किया गया है। शुरुआत मंडल की 15 मुख्य लोकेशन से होनी है। इन लोकेशनों पर बने गेस्ट हाउस में पहले आने पर पर्यटक को किराए की मात्र 25 फीसदी और लास्ट में आने पर 100 फीसदी रकम चुकानी पड़ेगी।

ये भी पढ़ें:

फिलहाल ये योजना नैनीताल के सातताल गेस्ट हाउस को छोड़कर भवाली, कॉर्बेट नेशनल पार्क, नैनीताल, नौकुचियाताल, मुक्तेश्वर, मुनस्यारी, बिर्थी फॉल, कौसानी, जागेश्वर, रानीखेत, बिनसर और चौकोड़ी के टीआरसी में शुरू की जाएगी। बुकिंग निगम की वेबसाइट और ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसियों के जरिए की जा सकती है। बता दें कि कोरोना के चलते निगम के साथ-साथ पर्यटन व्यवसायियों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। केएमवीएन के पर्यटक आवास गृह घाटे में चल रहे हैं। 14 टीआरसी को पीपीपी मोड पर दिया जा रहा है। केएमवीएन के पास कुल 47 टीआरसी हैं। अब केएमवीएन लुभावने ऑफर देकर राज्य में पर्यटन की दशा सुधारने की कोशिश में जुटा है। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए केएमवीएन ऑनलाइन सर्विस उपलब्ध कराने वाली ट्रैवल कंपनियों के साथ काम करने जा रहा है।