उत्तराखंड देहरादूनuksssc job recruitment for different posts

उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, UKSSSC में विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्तियां..जानिए डिटेल

भर्ती के माध्यम से गन्ना पर्यवेक्षक के 78, राजकीय दुग्ध पर्यवेक्षक के 09, चाय विकास बोर्ड में बागान पर्यवेक्षक के 4 और उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग में 8 पदों को भरा जाएगा।

Uttarakhand Rojgar Samachar : uksssc job recruitment for different posts
Image: uksssc job recruitment for different posts (Source: Social Media)

देहरादून: बेरोजगार युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग विभाग, डेयरी विकास विभाग, उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग और चाय विकास बोर्ड समेत अन्य विभागों में खाली पदों को भरने की कवायद शुरू कर दी है। भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 100 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए यूकेएसएसएससी ने नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार गन्ना पर्यवेक्षक के 78, राजकीय दुग्ध पर्यवेक्षक के 09, चाय विकास बोर्ड में बागान पर्यवेक्षक के 4 और उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग में 8 पदों को भरा जाना है। गोविंद वल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में गार्डन ओवरसियर के एक पद पर वैकेंसी निकली है। UKSSSC ग्रुप-सी भर्ती 2022 में आवेदन के लिए 21 से 42 वर्ष तक आयु सीमा रखी गई है। अब योग्यता के बारे में भी जान लेते हैं।

ये भी पढ़ें:

गन्ना पर्यवेक्षक के पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का कृषि विषय के साथ इंटरमीडिएट पास होना जरूरी है। स्टेट मिल्क सुपरवाइजर के पद के लिए कृषि में इंटरमीडिएट परीक्षा या इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च का इंडियन डेयरी डिप्लोमा होना चाहिए। बागान पर्यवेक्षक के पद के लिए अभ्यर्थी का कृषि या विज्ञान विषय के साथ इंटर पास होना जरूरी है। गार्डन ओवरसियर के पद के लिए अभ्यर्थी को इंटर पास होने के साथ 10 साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए। उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग में पर्यवेक्षक के पद के लिए आवेदन करने के लिए साइंस या एग्रीकल्चर में इंटरमीडिएट के साथ फूड प्रोसेसिंग में 1 साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 27 जनवरी से शुरू हो गई है। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 मार्च 2022 है। भर्ती संबंधी डिटेल के लिए UKSSSC की वेबसाइट पर विजिट करें।