उत्तराखंड देहरादूनRoadways buses to get busy in chunav duty in uttarakhand

उत्तराखंड में दिल्ली जाने वालों की बढ़ेंगी मुश्किल, चुनाव ड्यूटी में लगेंगी रोडवेज बसें

इसका मतलब ये है कि 6 फरवरी से दिल्ली, देहरादून और अन्य जगह जाने वाली बसों की कमी होने वाली है। ऐसे में यातायात सेवाएं प्रभावित होंगी।

uttarakhand Roadways bus: Roadways buses to get busy in chunav duty in uttarakhand
Image: Roadways buses to get busy in chunav duty in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: दिल्ली, देहरादून और हल्द्वानी का सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक जरूरी खबर है। रुड़की डिपो की 20 रोडवेज बसों को चुनाव ड्यूटी में भेजा जा रहा है। ऐसे में यहां से दिल्ली व उत्तराखंड के अन्य शहरों में जाने वाले यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। देहरादून, दिल्ली और हल्द्वानी जैसे शहरों में जाने के लिए अन्य डिपो या प्राइवेट वाहनों का सहारा लेना पड़ेगा। रुड़की डिपो के पास सरकारी और अनुबंधित बसों का बड़ा बेड़ा है। इसमें करीब 40 बसें शामिल हैं। इनमें से 20 बसों को छह फरवरी से चुनाव ड्यूटी में भेजा जा रहा है।14 फरवरी को प्रदेश में मतदान है। अधिकारियों का कहना है कि हाल ही में डिपो कार्यालय में नया आदेश आया है। जिसमें छह फरवरी से चुनाव ड्यूटी के लिए 20 बसों की मांग की गई है। इसका मतलब ये है कि 6 फरवरी से दिल्ली, देहरादून और अन्य जगह जाने वाली बसों की कमी होने वाली है। ऐसे में यातायात सेवाएं प्रभावित होंगी।

ये भी पढ़ें:

यात्रियों को निजी बसों के जरिए सफर करना होगा। हालांकि सहायक महाप्रबंधक आलोक कुमार बनवाल का कहना है कि रुड़की डिपो की 40 में से 20 बसें चुनाव ड्यूटी में भेजी जा रही हैं, लेकिन बाकी बची बसों से व्यवस्था बनाए जाने की पूरी कोशिश रहेगी। बता दें कि 40 बसों के बेड़े वाले रुड़की रोडवेज डिपो में 200 से अधिक कर्मचारी हैं, जो डिपो में अपनी सेवाएं लंबे समय से दे रहे हैं। कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें दिसंबर 2021 और इस साल जनवरी का वेतन नहीं मिला है। डिपो को कर्मचारियों के वेतन के लिए करीब 50 से 60 लाख रुपये हर माह चाहिए होता है। इस तरह कर्मचारी दो महीने से सैलरी मिलने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन विभाग उनकी समस्याओं की तरफ ध्यान नहीं दे रहा। वहीं डिपो के अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में विभाग को पत्र भेज दिया गया है। कर्मचारियों की समस्याओं का जल्द ही समाधान कर दिया जाएगा।