उत्तराखंड बागेश्वरBageshwar police seized half a kilo of gold from the youth

पहाड़ में चुनाव से पहले Gold तस्करी, एक युवक से बरामद हुआ आधा किलो सोना

चेकिंग के दौरान कहीं मादक पदार्थ पकड़े जा रहे हैं तो कहीं नगदी और हथियार, लेकिन बागेश्वर में चेकिंग के दौरान पुलिस के हाथ एक ऐसा खजाना लगा, जिसे देख पुलिसकर्मियों की आंखें चौंधिया गईं।

Bageshwar Police Gold: Bageshwar police seized half a kilo of gold from the youth
Image: Bageshwar police seized half a kilo of gold from the youth (Source: Social Media)

बागेश्वर: विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में आचार संहिता लागू है। बॉर्डर पर पुलिस सख्ती कर रही है। आने-जाने वाहनों की तलाशी ली जा रही है। अब तक पुलिस करोड़ों के मादक पदार्थ और नगदी पकड़ चुकी है। इस तरह कहीं मादक पदार्थ पकड़े जा रहे हैं तो कहीं नगदी और हथियार, लेकिन बागेश्वर में चेकिंग के दौरान पुलिस के हाथ एक ऐसा खजाना लगा, जिसे देख पुलिसकर्मियों की आंखें चौंधिया गईं। यहां एक शख्स के पास से पुलिस ने आधा किलो सोना बरामद किया। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए सोने की कीमत 27 लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस ने सोना कब्जे में लेकर रिटर्निंग ऑफिसर बागेश्वर को रिपोर्ट सौंप दी है। घटना काफलीगैर इलाके की है। जहां चुनाव को लेकर जिले की पुलिस और एसओजी लगातार गश्त कर रही है। शनिवार को भी अन्य दिनों की तरह चेकिंग अभियान जारी था। तभी काफलीगैर इंटर कॉलेज तिराहे पर पुलिस की नजर एक संदिग्ध पर पड़ी।

ये भी पढ़ें:

पुलिस को देखकर संदिग्ध व्यक्ति भागने लगा, लेकिन चौकन्ने पुलिसकर्मियों ने उसे धर दबोचा। पकड़े गए व्यक्ति से पुलिस टीम ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना नाम नितिन अग्रवाल बताया। उसके कब्जे से (482 ग्राम) सोना बरामद किया गया। इसमें सोने के आठ छोटे-बड़े टुकड़े और दो सोने की चेन थीं। आरोपी नितिन अग्रवाल यूपी के बरेली का रहने वाला है। पूछताछ के दौरान वो सोने की खरीद से जुड़े वैध कागजात नहीं दिखा पाया। बहरहाल पुलिस ने सोने को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्रवाई के लिए रिर्टनिंग ऑफिसर बागेश्वर को रिपोर्ट भेज दी है। आरोपी के पास से बरामद सोने की अनुमानित कीमत 27 लाख रुपये आंकी गई है। बागेश्वर के रिटर्निंग ऑफिसर हरगिरी ने बताया कि पुलिस द्वारा पकड़े गए सोने को जिला स्तर पर गठित कमेटी को रेफर किया जाएगा। कमेटी इसकी जांच करेगी। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।