उत्तराखंड उधमसिंह नगरBJP MP Locket Chatterjee convoy attacked

उत्तराखंड में BJP सांसद के काफिले पर हमला, BJP से निकाले गए विधायक पर ही केस दर्ज

बीजेपी एमपी लॉकेट चटर्जी के काफिले पर हमला, राजकुमार समेत 35 लोगों पर केस दर्ज-पढ़िए पूरी खबर

BJP MP Locket Chatterjee : BJP MP Locket Chatterjee convoy attacked
Image: BJP MP Locket Chatterjee convoy attacked (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: भाजपा के पूर्व दबंग विधायक राज कुमार ठुकराल अपनी गुंडागर्दी को लेकर चर्चाओं का विषय बने ही रहते हैं। पूर्व इसलिए क्योंकि वे भी उन विधायकों में से एक थे जिन्होंने टिकट ना मिलने पर विरोध करना शुरू कर दिया था। बीजेपी में टिकट नहीं मिलने से नाराज रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल पार्टी छोड़ने का ऐलान किया था और उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। वहीं ठुकराल ने रुद्रपुर से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। ठुकराल के घर सैकड़ों समर्थकों की भीड़ के बीच उन्होंंने कहा कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। रुद्रपुर से भगवा झंडे के बैनर तले चुनाव में उतरने का ऐलान किया है। वे अपनी दबंगई और अपनी गुंडागर्दी को लेकर चर्चाओं का विषय बने ही रहते हैं। पहले कई बार उनके ऊपर राजनीतिक हिंसा का आरोप लग चुका है और अब जब उत्तराखंड में चुनावी माहौल बन रखा है तो इस बीच एक बार फिर से उनके ऊपर राजनीतिक हिंसा का बड़ा आरोप लगा है। एक बार फिर से उनके ऊपर बीजेपी और एमपी लॉकेट चटर्जी के काफिले पर हमले को लेकर केस दर्ज हो गया है और इसी के साथ उत्तराखंड में चुनावी माहौल गर्म होता हुआ दिखाई दे रहा है। इसका सबूत है राजनीतिक हिंसा जो कि उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें:

यह मामला रुद्रपुर का है जहां पर भाजपा की सांसद लॉकेट चटर्जी ने अपने काफिले पर हमले का आरोप लगाया है और इस मामले में रुद्रपुर के विधायक और भाजपा के बागी राजकुमार ठुकराल एवं उनके समर्थकों पर केस दर्ज कर दिया गया है। दरअसल उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के सिलसिले में सभी पार्टियां अपना चुनाव प्रचार प्रसार कर रही हैं और इसी दौरान आपसी तनातनी भी हो रही है। उधम सिंह नगर जिले में भी तब तनाव पैदा हो गया जब ठुकराल समर्थकों और भाजपा के समर्थकों के बीच में गाली-गलौज और हाथापाई हो गई और इस मामले में चटर्जी ने अपने साथ अभद्रता किए जाने और उनके काफिले के साथ मारपीट की शिकायत दर्ज करवाई है। ठुकराल ने भी रिपोर्ट दर्ज करवा कर भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी द्वारा पैसे बांटने का वीडियो के ऊपर सवाल उठाया है। दरअसल चटर्जी किसी कार्यक्रम से वापस लौट रही थीं कि निर्दलीय के तौर पर रुद्रपुर से चुनाव मैदान में उतरे भाजपा के विधायक रहे ठुकराल के समर्थकों ने चटर्जी के काफिले के ऊपर हमला कर दिया और बात इतनी बढ़ गई की हाथापाई की नौबत आ गई। इसके बाद चटर्जी ने आरोप लगाया कि ठुकराल समर्थकों ने न केवल अभद्रता की बल्कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर भी हमला किया।

ये भी पढ़ें:

वहीं पुलिस ने घटनास्थल पर तत्काल कार्यवाही करते हुए दोनों पार्टियों के लोगों को शांत किया उसके बाद मामले पर सुनवाई की। इस पूरे मामले में पुलिस ने ठुकराल और उनके 35 कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज कर दिया है। हालांकि इस मामले में गुस्साए कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए थे। इसलिए यहां पर पुलिस ने भारी मात्रा में बल को तैनात करवाया है। वहीं रुद्रपुर से भाजपा के शिव अरोड़ा ने कहा है कि ठुकराल और उनके समर्थकों ने न केवल भाजपा की सांसद बल्कि एक महिला सांसद का अपमान किया है जो कि पूरे बंगाली समुदाय का अपमान है और अरोड़ा ने इस मामले में कहा है कि अगर 24 घंटे के भीतर-भीतर आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह धरना प्रदर्शन करेंगे। हालांकि ठुकराल ने अपने बचाव में कहा है कि झड़प की सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंच गए थे और उन्होंने अपने लोगों को शांत करवा कर चटर्जी के काफिले के जाने के लिए रास्ता बनाया। उन्होंने कहा कि बेवजह अरोड़ा इस मामले को तूल दे रहे हैं और बेवजह की बयान बाजी भी कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि 35 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है और मामले की पड़ताल की जा रही है.