उत्तराखंड हल्द्वानीPriyanka Gandhi shares stage with Leela Devi in Haldwani

उत्तराखंड: बहादुर लीला देवी को प्रियंका गांधी का सलाम..मंच पर ही पूछा- आपको डर नहीं लगा?

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव हल्द्वानी में प्रियंका गांधी के साथ मंच साझा करने वाली महिला भिड़ गई थी गुलदार से..पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Assembly Elections : Priyanka Gandhi shares stage with Leela Devi in   Haldwani
Image: Priyanka Gandhi shares stage with Leela Devi in Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव अंतिम चरण पर हैं। कल ही वह ऐतिहासिक दिन है जिस दिन उत्तराखंड में चुनाव होंगे। इसी को मध्यनजर रखते हुए बीते शनिवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी हल्द्वानी के एमबी इंटर कॉलेज के खेल मैदान में जनसभा को संबोधित करने और वोट अपील के लिए पहुंचीं। उनके साथ में हल्द्वानी के दमुवाढुंगा की निवासी लीला लटवाल भी मौजूद थीं। आपको बता दें कि लीला लटवाल वही साहसिक महिला हैं जिन्होंने तेंदुए से लड़कर अपनी बहादुरी का परिचय दिया था। बीते 12 दिसंबर को घास लेने गई लीला पर तेंदुए ने जानलेवा हमला कर दिया था। मगर हिम्मत हारने की बजाय उन्होंने तेंदुए से ही लोहा ले लिया और तेंदुए से जा भिड़ीं। उनके पास घास काटने की दरांती थी और दरांती के वार से गुलदार डर गया और वापस जंगल में भाग गया। जी हां, अपने साहस का परिचय देने वाली लीला लटवाल बीते शनिवार को प्रियंका के साथ मंच पर मौजूद रहीं। जब प्रियंका ने उनसे पूछा कि क्या उनको गुलदार से लड़ाई करते वक्त डर नहीं लगा तो जवाब में उन्होंने कहा कि डरने से कुछ नहीं होता इसलिए मैं लड़ी। इसके जवाब में प्रियंका ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि अब मुझे पता चला कि मेरी उत्तराखंड की बहनें कितनी मजबूत और निडर हैं।

ये भी पढ़ें:

मंच पर लीला ने प्रियंका गांधी को कुमाऊनी पिछोड़ा भी ओढ़ाया। उसके बाद प्रियंका ने कहा कि मुझे आपसे मिलकर गर्व महसूस हो रहा है। जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने स्वर्गीय डॉक्टर इंदिरा हृदयेश को भी याद किया। भाषण की शुरुआत में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तराखंड कांग्रेस की बेहद वरिष्ठ और अनुभवी नेत्री स्वर्गीय डॉक्टर इंदिरा हृदयेश को याद करते हुए कहा कि मेरी दादी इंदिरा गांधी अपने हृदय में पहाड़ के विकास को रखती थीं और इसी तरह हल्द्वानी शहर को भी एक इंदिरा मिली.. डॉक्टर इंदिरा हृदयेश। उन्होंने कहा कि खटीमा से यहां आने पर उनको एहसास हुआ कि उनकी छत्रछाया में हल्द्वानी में विकास कार्य काफी बेहतर हुआ है और यहां की सड़कें भी खटीमा से काफी बेहतर हैं। विपक्ष के नेता बनने पर भी उन्होंने शहर को बेहतर करने का अपना पूरा प्रयास किया है। उनके निधन की वजह से उनके बेटे सुमित हृदयेश चुनाव लड़ रहे हैं और उनके अंदर भी अपनी मां की छवि मौजूद है और उनके अंदर भी वही जज्बा है। इसके अलावा प्रियंका गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील भी की।