उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Weather News Rain snowfall likely in 3 districts

उत्तराखंड के 3 जिलों में बर्फबारी से होगी परेशानी, 2 जिलों में घना कोहरा बढाएगा आफत

चमोली में खराब मौसम के चलते दिक्कतें बढ़ी हैं। यहां पर भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाला हाईवे ग्लेशियरों के सड़क पर आने से बंद हो गया है। पढ़िए Uttarakhand Weather News

Uttarakhand Weather News: Uttarakhand Weather News Rain snowfall likely in 3 districts
Image: Uttarakhand Weather News Rain snowfall likely in 3 districts (Source: Social Media)

देहरादून: Uttarakhand Weather News पढ़िए..मौसम विज्ञान केंद्र ने 14 फरवरी के बाद मौसम बदलने की भविष्यवाणी की थी, जो कि सच साबित हो रही है। सोमवार को ज्यादातर जगह मौसम साफ रहा। जिस वजह से ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान केंद्र तक पहुंचे और अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया, लेकिन 15 फरवरी से मौसम बदलने के आसार बन गए हैं। मंगलवार को प्रदेश के कई शहरों में सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ हुई। चमोली में भी खराब मौसम के चलते दिक्कतें बढ़ी हैं। यहां पर भारत और चीन सीमा को जोड़ने वाला हाईवे ग्लेशियरों के सड़क पर आने से बंद हो गया है। रास्ते को खोलने का काम जारी है। मंगलवार को चमोली में एक बार फिर बर्फबारी हो सकती है, जिससे रोड खोलने का काम प्रभावित होने की आशंका है। पिछले दिनों हुई भारी बर्फबारी के बाद ऋषिकेश-माणा राष्ट्रीय राजमार्ग पर 20 से 25 फीट के बड़े-बड़े ग्लेशियर आ गए हैं, जिन्हें हटाने के लिए बीआरओ ने काम शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें:

ये हाईवे सीमावर्ती क्षेत्रों को जोड़ता है। दूसरे क्षेत्रों में भी पिछले दिनों हुई बर्फबारी के चलते मुश्किलें बढ़ी हैं। उत्तराखंड में इस बार ठंड के मौसम में अक्टूबर से अब तक बारिश और बर्फबारी के कई दौर देखे गए, जिनकी वजह से ठंड की अवधि बढ़ गई है। माना जा रहा है कि इस बार सामान्य से दोगुनी बर्फ गिर चुकी है। विशेषज्ञ इसे ला-नीना का असर भी मान रहे हैं। 16 फरवरी को कई शहरों में घना कोहरा छाया रह सकता है, जिससे राज्य में ठंड और बढ़ सकती है। बात करें अगले 24 घंटों की तो मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जैसे जिलों में हल्की बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम बदलेगा। कहीं-कहीं बादल छाए रहेंगे। हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में घना कोहरा छाने की संभावना है। Uttarakhand Weather News कहती है कि 16 फरवरी तक मौसम के बदले मिजाज से राहत नहीं मिलेगी.