उत्तराखंड रुद्रप्रयागChances of rain and snowfall in 5 districts of Uttarakhand February 21

उत्तराखंड में कल से बिगड़ेगा मौसम, 5 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

उत्तराखंड में कल और परसों बदलेगा मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने बारिश और बर्फबारी का लगाया अनुमान.. पढ़िए Uttarakhand Weather News

uttarakhand weather news: Chances of rain and snowfall in 5 districts of Uttarakhand February 21
Image: Chances of rain and snowfall in 5 districts of Uttarakhand February 21 (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में धीरे-धीरे तापमान बढ़ रहा है और ठंड में कमी महसूस हो रही है। सुबह और शाम की ठंड महसूस हो रही है और दिन में चटक धूप निकलने से गर्मी का एहसास हो रहा है। इसी बीच राज्य में एक बार फिर से मौसम करवट बदल सकता है। मौसम विभाग द्वारा 2 दिन के लिए अलर्ट जारी किया गया है। कल से उत्तराखंड में मौसम बिगड़ने की संभावनाएं हैं। कल यानी कि 22 फरवरी और परसों यानी कि 23 फरवरी को उत्तराखंड में बरसात और बर्फबारी का अनुमान जताया है। चलिए आपको बताते हैं कि किन जिलों में मौसम विभाग ने मौसम बदलने का अनुमान जताया है।

Uttarakhand Weather News

22 फरवरी को उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं मध्यम से तेज बरसात हो सकती है तो वहीं 23 फरवरी को गढ़वाल के पर्वतीय भागों एवं कुमाऊं क्षेत्र के पिथौरागढ़ बागेश्वर में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बरसात के साथ ही बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि 3500 मीटर एवं उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावनाएं हैं। 24 और 25 को बारिश में कमी का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार 22 और 23 फरवरी को राज्य में ताजा पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा जिस वजह से मौसम करवट बदलेगा।