उत्तराखंड देहरादूनHail rain and snowfall alert in 5 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड के 5 जिलों में बारिश, ओलावृष्टि, बिजली गिरने की चेतावनी…यलो अलर्ट जारी

Uttarakhand Weather News मंगलवार और बुधवार को बारिश की संभावना है। इस दौरान 3500 मीटर से ऊंचे इलाकों में बर्फबारी हो सकती है।

Uttarakhand Weather News: Hail rain and snowfall alert in 5 districts of Uttarakhand
Image: Hail rain and snowfall alert in 5 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: Uttarakhand Weather News उत्तराखंड में मौसम लगातार बदल रहा है। मंगलवार को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में सुबह की शुरुआत ठिठुराने वाली ठंड के साथ हुई। मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिन प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम खराब रहेगा।

Rain and Snowfall Yellow Alert In Uttarakhand

22 और 23 फरवरी को ओलावृष्टि और मैदानी क्षेत्रों में तेज हवाओं का यलो अलर्ट जारी किया गया है। कुमाऊं के बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों के लोगों को संभलकर रहने की जरूरत है। उधर गढ़वाल में उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग में बारिश बर्फबारी की संभावनाए हैं। यहां मंगलवार और बुधवार को बारिश की संभावना है। इस दौरान 3500 मीटर से ऊंचे इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। बुधवार को भी राहत नहीं मिलेगी। राज्य में कहीं-कहीं ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली गिरने और अंधड़ चलने की संभावना है। इसे देखते हुए अलर्ट भी जारी किया गया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

24 फरवरी को मौसम उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जैसे जिलों की मुश्किलें बढ़ाएगा। यहां कहीं-कहीं हल्की बारिश, बर्फबारी की संभावना है। 25 फरवरी को भी राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है। 25 फरवरी तक बारिश और खराब मौसम से राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। आमतौर पर मार्च की शुरुआत से मौसम में गर्माहट तेज हो जाती है। सीजन की इस आखिरी बारिश के बाद मौसम में ठंडक में कमी और गर्मी में बढ़ोतरी होने का अनुमान है। इस तरह अगले कुछ दिनों तक फिलहाल ठंड से राहत नहीं मिलेगी। पर्वतीय इलाकों में मौसम खराब रह सकता है। ऐसे में पहाड़ी क्षेत्रों की यात्रा के दौरान सावधानी बरतने की जरूरत है। बदलते मौसम में स्वास्थ्य को लेकर भी सचेत रहें। साथ ही Uttarakhand Weather News जरूर पढ़ते रहें।