उत्तराखंड देहरादूनRain thunderstorm alert in 7 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड के 7 जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी, जारी हुआ यलो अलर्ट

7 जिलों में बर्फबारी और बरसात के मद्देनजर रखते हुए जारी हुआ येलो अलर्ट..आप भी पढ़िए uttarakhand weather news

uttarakhand weather news : Rain thunderstorm alert in 7 districts of Uttarakhand
Image: Rain thunderstorm alert in 7 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में फिर से मौसम ने करवट बदल दी है। बीते कुछ दिनों से मौसम बिल्कुल साफ बना हुआ था और दिन में चटक धूप खिलने की वजह से गर्मी का एहसास होने लगा था। मैदानी क्षेत्रों में कोहरा भी धीरे-धीरे कम होने लगा था। मगर एक बार फिर से मौसम ने करवट बदल कर ठंड बढ़ा दी है।

Uttarakhand Weather News

मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और टिहरी के कुछ स्थानों में बरसात के साथ ही ओलावृष्टि होने की भी संभावना है। इसके अलावा राज्य के शेष जनपदों में भी कहीं-कहीं पर बारिश होने की संभावना है। वहीं 3500 मीटर एवं उससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने का भी अंदेशा मौसम विभाग ने जताया है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम में तीव्र बदलाव देखने को मिल रहा है। जहां कुछ दिन पहले ही राज्य में मौसम साफ था तो वहीं अचानक से ही मौसम ने करवट बदल दी है और आसमान में बादल छा गए हैं और तेज हवाएं भी चल रही हैं।

ये भी पढ़ें:

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बरसात के साथ ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली चमकने की संभावनाएं हैं।उसको देखते हुए विभाग ने यलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार आज आससमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और इसके साथ में ही कुछ क्षेत्रों में गरज के साथ बरसात होने की संभावना है। वहीं अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री के लगभग रहेगा। देहरादून में अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहेगा। नई टिहरी में अधिकतम तापमान 13 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री रहेगा। तो नैनीताल में 13 डिग्री अधिकतम तापमान और 4 डिग्री न्यूनतम तापमान रहेगा। बात करें मसूरी की तो मसूरी में अधिकतम तापमान 9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 1 डिग्री रहेगा।