उत्तराखंड देहरादूनuttarakhand weather news 26 february and 27 february

उत्तराखंड: 3 जिलों में बारिश-बर्फबारी से कोई राहत नहीं, जानिए अगले 2 दिन के मौसम का हाल

गुरुवार को चारधाम समेत राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में खूब बर्फबारी हुई। जिससे निचले इलाकों में भी ठंड बढ़ गई है। पढ़िए uttarakhand weather news

uttarakhand weather news: uttarakhand weather news 26 february and 27 february
Image: uttarakhand weather news 26 february and 27 february (Source: Social Media)

देहरादून: मौसम विभाग की भविष्यवाणी एक बार फिर सच साबित हुई। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम का मिजाज बदल गया है। बीते दिन उत्तराखंड के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहा। चारधाम समेत राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में खूब बर्फबारी हुई। जिससे निचले इलाकों में भी ठंड बढ़ गई है। प्रदेश के निचले इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई है।

uttarakhand weather news 26 february and 27 february

मौसम विभाग की मानें तो अगले 2 दिन प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम खराब रहेगा। आज और कल बारिश से राहत मिलने के आसार कम ही है। मौसम विभाग ने 25 और 26 फरवरी को उत्तराखंड के उत्तरकाशी, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों के कुछ स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। इन तीन जिलों के अलावा पहाड़ के कुछ अन्य हिस्सों में भी हल्की से हल्की बारिश, गर्जन के साथ बारिश व बर्फबारी हो सकती है। 2 दिनों तक ज्यादातर हिस्सों में मौसम की यही स्थिति रहेगी। 27 फरवरी के बाद प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक अफगानिस्तान, पाकिस्तान और राजस्थान की ओर से पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तराखंड में देखा जा रहा है। 25 फरवरी के बाद से एक ओर ताजा पश्चिमी विक्षोभ राज्य में असरकारी रहेगा। प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में बुधवार से मौसम खराब है। राज्य के पुरोला, चकराता, बड़कोट, त्यूणी, मोरी, सामा, धारचूला, मुनस्यारी, उत्तरकाशी, डुंडा और लोहारखेत जैसे क्षेत्रों में बुधवार को भी बर्फबारी हुई। गुरुवार को चारधाम समेत ऊंचाई वाले इलाकों में खूब बर्फ गिरी। बर्फबारी के चलते कुछ जगहों पर रास्तों के अवरुद्ध होने की भी खबर है।