उत्तराखंड देहरादूनUpdate on the death of Aarti of Dehradun ranipokhari

देहरादून की आरती को दहेज लोभियों ने मार डाला, इंसाफ के लिए महिला आयोग ने उठाई आवाज

परिजनों का आरोप है कि आरोपी पति पवन के किसी और महिला के साथ अवैध संबंध थे। शादी से पहले आरोपी पति पवन ने बताया कि वह बैंक में जॉब करता है, बाद में वह बेरोजगार निकला।

Dowry: Update on the death of Aarti of Dehradun ranipokhari
Image: Update on the death of Aarti of Dehradun ranipokhari (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून का रानीपोखरी क्षेत्र। यहां आरती नाम की नवविवाहिता की बीते दिनों संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आरती की शादी को अभी कुछ ही महीने हुए थे।

Dehradun ranipokhari Aarti death case update

परिजनों का आरोप है कि आरती के ससुराल वाले शादी के दिन से ही उस पर दहेज के लिए दबाव बना रहे थे। पति के किसी और महिला के साथ अवैध संबंध थे। शादी से पहले आरोपी पति पवन ने बताया कि वह बैंक में जॉब करता है, बाद में वह बेरोजगार निकला। आरोपी ने पत्नी के नाम पर बीमा भी करवाया हुआ था। आरती की मौत के बाद वह लगातार बयान बदलता रहा। इस मामले में पुलिस ने आरोपी पवन और उसके भाई की गिरफ्तारी की है। महिला आयोग ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस को मामले में कठोर कार्रवाई करने को कहा है। उत्तराखंड महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को एक लेटर लिखा है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

पत्र में उन्होंने लिखा कि विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है। मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। चलिए पूरा मामला भी बताते हैं। घटना भोगपुर क्षेत्र की है। जहां आरती नाम की युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आरती की शादी बीते 21 दिसंबर को हुई थी। आरती के परिजनों का आरोप है कि पवन ने आरती का पांच हजार रुपये प्रति माह का बीमा करवाया था। स्कूटी खरीदने के नाम पर उसके खाते से पैसे भी निकाले थे। नवंबर महीने में आरती की सगाई हुई थी। बाद में 15 दिन के भीतर शादी का दबाव बनाया गया। आरती की मौत के बाद पति पवन लगातार बयान बदलता रहा। इस मामले में पुलिस ने आरोपी पति समेत चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। 2 लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है। मामले की जांच जारी है।