उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand Char Dham Yatra 2022 Guideline

उत्तराखंड चार धाम यात्रा के लिए जारी हुए नए दिशा-निर्देश..2 मिनट में पढ़िए गाइडलाइन

Uttarakhand Char Dham Yatra 2022 शुरू होने जा रही है और इस बीच सरकार द्वारा कुछ खास दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। आप भी पढ़िए

Uttarakhand Char Dham Yatra: Uttarakhand Char Dham Yatra 2022 Guideline
Image: Uttarakhand Char Dham Yatra 2022 Guideline (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में दो साल के बाद Uttarakhand Char Dham Yatra इस बार पूरे जोर शोर से चलेगी। माना जा रहा है कि इस बार यात्रा में कई रिकॉर्ड टूट सकते हैं। यात्रा की तैयारियों को लेकर शासन प्रशासन ने भी काम तेजी से आगे बढ़ाना शुरू कर दिया है। इसके लिए कुछ गाइडलाइन भी जारी की गई हैं।

Uttarakhand Char Dham Yatra 2022 Guideline

बदरीनाथ-केदारनाथ सहित चारधाम यात्रा पर जाने वाले प्रत्येक श्रद्धालु को फोटोमीट्रिक पंजीकरण कराना अनिवार्य रहेगा। जी हां चारधाम यात्रा पर जाने वाले प्रत्येक श्रद्धालु को फोटोमीट्रिक पंजीकरण कराना अनिवार्य रहेगा। ऋषिकेश का चारधाम यात्रा टर्मिनल कंपाउंड दो साल से बंद चल रहा था। अब यहां स्थित फोटोमीट्रिक पंजीकरण केंद्र 15 अप्रैल तक खुल जाएगा। यहां पंजीकरण करवाना अनिवार्य होगा।

Uttarakhand Char Dham Yatra 2022 Instruction

गढ़वाल आयुक्त सुशील कुमार ने यात्रा से जुड़े विभागीय अधिकारियों को सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को चार धाम मार्ग में पड़ी बर्फ को हटाने के निर्देश दिए हैं।
इसके अलावा जल संस्थान को यात्रा रूट पर पानी की टंकियों की मरम्मत करने, क्षतिग्रस्त पेयजल लाइनों को ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं।
बीआरओ और एनएचएआई को यात्रा के दौरान राष्ट्रीय राजमार्गों को गड्ढा मुक्त किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। बीआरओ को हाईवे के डामरीकरण करने समेत पार्किंग की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं।
गढ़वाल आयुक्त ने कहा है कि अप्रैल के पहले सप्ताह में सभी तैयारियों की समीक्षा की जाएगी।