उत्तराखंड देहरादूनuttarakhand weather news for next 2 days 2 march

उत्तराखंड में अगले दो दिन 5 जिलों की आफत बढ़ाएगा मौसम, बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

जिन जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है, उनमें उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जैसे जिले शामिल हैं। पढ़िए uttarakhand weather news

uttarakhand weather news: uttarakhand weather news for next 2 days 2 march
Image: uttarakhand weather news for next 2 days 2 march (Source: Social Media)

देहरादून: मार्च का महीना शुरू हो गया है, लेकिन पहाड़ी क्षेत्रों में ठंडक बनी हुई है। अगले दो दिन प्रदेश के पांच जिलों में मौसम खराब रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने यहां बारिश के साथ बर्फबारी होने का अनुमान जताया है। 3500 मीटर से ऊंचे इलाकों में बर्फबारी हो सकती है, हालांकि चार मार्च को राज्य में मौसम शुष्क रहेगा। जिन जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है, उनमें उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जैसे जिले शामिल हैं। यहां रहने वाले लोग सावधान रहें। अगले 24 घंटों की बात करें तो बुधवार को प्रदेश के मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहेगा, हालांकि पहाड़ों में हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं। इन दिनों उत्तराखंड में मौसम के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। कहीं चटख धूप गर्मी का अहसास करा रही है, तो कहीं बारिश और बर्फबारी से ठिठुरन बरकरार है।

ये भी पढ़ें:

बीते दिन गढ़वाल के ज्यादातर इलाकों में मौसम साफ रहा। दिनभर चटख धूप खिली रही, हालांकि दोपहर बाद ठंडी हवाएं चलने लगीं, जिससे धूप का असर कम हो गया। वहीं कुमाऊं के ऊंचाई वाले इलाकों में दोपहर बाद हल्की बारिश और बर्फबारी हुई। यहां दोपहर तक धूप खिली हुई थी, लेकिन शाम होते-होते मौसम ने करवट बदल ली। पिथौरागढ़ जिले के उच्च हिमालयी क्षेत्र सहित मुनस्यारी के ऊंचाई वाले इलाकों खलिया और पातलथौड़ तक हिमपात होने लगा। आसपास के इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बागेश्वर के पिंडारी, कपकोट, गरुड़ और अल्मोड़ा में भी बारिश हुई है। उधर मैदानी जिलों में तापमान में इजाफा होने लगा है। अगले दो दिन मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने और पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं हल्की बारिश-बर्फबारी के आसार हैं।