उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालAditi Srivastava of Kotdwar became Deputy Jailor

पौड़ी गढ़वाल की अदिति को बधाई, 8 महीने की कड़ी ट्रेनिंग के बाद बनी डिप्टी जेलर

Deputy Jailor Aditi Srivastava पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार की रहने वाली हैं। गुरुवार को उन्होंने लखनऊ में आठ महीने की ट्रेनिंग पूरी कर ली।

Kotdwar Aditi Srivastava Story: Aditi Srivastava of Kotdwar became Deputy Jailor
Image: Aditi Srivastava of Kotdwar became Deputy Jailor (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड की जांबाज बेटी अदिति श्रीवास्तव अब यूपी जेल की कमान संभालेंगी। अदिति श्रीवास्तव पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार की रहने वाली हैं। गुरुवार को उन्होंने लखनऊ में आठ महीने की ट्रेनिंग पूरी कर ली।

Aditi Srivastava of Kotdwar became Deputy Jailor

डॉ. संपूर्णानंद कारागार प्रशिक्षण संस्थान में बीते दिन पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया था। परेड संपन्न होने के साथ ही अदिति को जेल अधीक्षक पद की जिम्मेदारी मिल गई। उन्होंने आठ अन्य जेल अधीक्षकों और 15 डिप्टी जेलरों संग पद और गोपनीयता की शपथ ली। जेल के आला अफसरों के बीच संपन्न हुए इस समारोह में जेल आईजी आनंद कुमार ने सभी प्रशिक्षुकों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर डीआईजी संजीव त्रिपाठी, डीआईजी रवि शंकर छवि, डीआईजी शैलेंद्र मैत्रेय, वरिष्ठ अधीक्षक आर.के. मिश्रा, वरिष्ठ अधीक्षक आशीष तिवारी, अधीक्षक एके सिंह और अधिशासी अधिकारी डीपी सिंह मौजूद रहे। कोटद्वार की रहने वाली अदिति श्रीवास्तव हमेशा से पुलिस सेवा का हिस्सा बनना चाहती थीं। अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने खूब मेहनत की और आखिरकार उसे सच साबित कर दिखाया। बेटी की उपलब्धि से माता-पिता भी खुद को गर्वित महसूस कर रहे हैं। घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। अदिति श्रीवास्तव को अब यूपी जेल की जिम्मेदारी मिली है। उनकी सफलता पहाड़ की दूसरी बेटियों को भी आगे बढ़ने का हौसला देगी। राज्य समीक्षा टीम की ओर से अदिति और उनके परिवार को ढेरों शुभकामनाएं।