उत्तराखंड रुद्रपुरMayank Mishra of Uttarakhand took 50 wickets in Ranji Trophy

रुद्रपुर के मयंक ने रणजी ट्रॉफी में लिए 50 विकेट, ऐसा करने वाले उत्तराखंड के दूसरे क्रिकेटर बने

मयंक मिश्रा ने अपने शानदार खेल की बदौलत बड़ा कीर्तिमान बनाया है। वो रणजी ट्रॉफी में 50 विकेट लेने वाले दूसरे उत्तराखंडी बन गए हैं।

cricketer uttarakhand: Mayank Mishra of Uttarakhand took 50 wickets in Ranji Trophy
Image: Mayank Mishra of Uttarakhand took 50 wickets in Ranji Trophy (Source: Social Media)

रुद्रपुर: इंग्लैंड में हुए काउंटी क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले उत्तराखंड के होनहार क्रिकेटर मयंक मिश्रा इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। रणजी ट्रॉफी में उनका शानदार प्रदर्शन जारी है।

Mayank Mishra Cricketer Uttarakhand

मयंक मिश्रा ने अपने शानदार खेल की बदौलत एक और बड़ा कीर्तिमान बनाया है। वो रणजी ट्रॉफी में 50 विकेट लेने वाले दूसरे उत्तराखंडी बन गए हैं। रणजी ट्रॉफी में लगातार दो मैच जीत चुकी उत्तराखंड की टीम तीसरा मुकाबला आंध्रप्रदेश के खिलाफ खेल रही है। इस मुकाबले में रुद्रपुर निवासी मयंक मिश्रा ने नया रिकॉर्ड बनाया। वो रणजी ट्रॉफी में 50 विकेट लेने वाले उत्तराखंड के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। मयंक से पहले ये रिकॉर्ड प्रदेश के क्रिकेटर दीपक धपोला ने बनाया था। यह कामयाबी उन्होंने सर्विसेज के खिलाफ हुए मुकाबले में हासिल की। बता दें कि दीपक धपोला ने उस मैच में 5 विकेट झटके थे।

ये भी पढ़ें:

दीपक के बाद बाएं हाथ के स्पिनर मयंक मिश्रा ने अपने 14वें मुकाबले में 50 विकेट लेने का कीर्तिमान स्थापित किया है। मयंक ने सीआर ज्ञानेश्वर को 45 रनों के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। रणजी ट्रॉफी में मयंक शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने पिछले मुकाबले में कुल 11 विकेट चटकाए थे। मयंक की शानदार पारी की बदौलत उत्तराखंड की टीम राजस्थान को आसानी से हराने में कामयाब रही थी। यह मैच मयंक के करियर का सबसे अच्छा मैच रहा। मयंक मिश्रा रुद्रपुर के रहने वाले हैं। उनके पिता राजेंद्र मिश्रा बताते हैं कि मयंक क्रिकेट के साथ ही पढ़ाई में भी अच्छे थे। मयंक की जिंदगी में कई बार निराशा का दौर आया, उन्होंने क्रिकेट छोड़ने की भी सोची थी, लेकिन परिवार ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया। परिवार के सहयोग और अपनी मेहनत के दम पर मयंक मिश्रा आज क्रिकेट के क्षेत्र में खूब नाम कमा रहे हैं।